लंदन से चोरी हुई 2 करोड़ रुपए की लग्जरी बेंटले कार पाकिस्तान में मिली

0
805

इस्लामाबाद। आमतौर पर कार की चोरी एक शहर से दूसरे शहर में होती है, लेकिन पाकिस्तानी शख्स ने लंदन से एक कार चुराकर उसे पाकिस्तान तक ले आया और पाकिस्तान के एक बंगले में कार को जब्त किया गया है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई हफ्ते पहले लंदन से चुराई गई 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की लक्जरी बेंटले कार पाकिस्तान के कराची में एक बंगले में मिली है। इस कार को ब्रिटेन की राजधानी लंदन से चुराकर कराची लाया गया था और हर कोई इस बात को जानने बेकरार है कि भला लंदन से कार चुराकर उसे कराची कैसे लाया जा सकता है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची में सीमा शुल्क प्रवर्तन (सीसीई) के कलेक्ट्रेट ने यूके की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी से सूचना मिलने के बाद छापा मारते हुए चोरी की गई बेंटले मल्सैन सेडान कार को कराची शहर के एक बंगले से बरामद किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कराची शहर के पॉश इलाके डीएचए क्षेत्र के एक बंगले से इस कार को बरामद किया गया है।
पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कार को चुराकर चोर उसे कराची तक तो ले आया, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी बेंटले कार से ट्रेसिंग ट्रैकर को हटा नहीं पाए जिसके बाद लंदन पुलिस ने कार को ट्रैक कर लिया और फिर कार की पिन प्वाइंट जानकारी मिल गई कि कार पाकिस्तान के कराची शहर के किस बंगले में रखी गई है और फिर ब्रिटिश पुलिस अधिकारियों ने पाकिस्तान पुलिस से कार की बरामदगी के लिए संपर्क साधा और फिर कार को बरामद किया गया। एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है, कि एक ट्रैक्टर के जरिए कार को घर से ले जाया जा रहा है।
पाकिस्तानी चोर ने लंदन से चुराकर लाई कार पर पाकिस्तानी नंबर वाला नंबर प्लेट पर लगवा दिया था और जब छापेमारी करने के लिए पाकिस्तानी पुलिस पहुंची, तो उसे पाकिस्तानी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट मिला। हालांकि, निरीक्षण करने पर उन्होंने पाया कि, कार का चेसिस नंबर यूके के अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए चोरी के वाहन के विवरण से मेल खाता है। जिसके बाद कार को जब्त कर लिया गया और बंगले का मालिक एक भी सबूत पेश नहीं कर पाया, जिससे साबित हो, कि ये कार उसकी है। बंगले के मालिक से जब ये पूछा गया, कि ये कार उसने किस शोरूम से खरीदी है, तो वो भी नहीं बता पाया, जिसके बाद पुलिस ने बंगले के मालिक और उसे हाई—एंड कार बेचने वाले दलाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि, वाहन का पंजीकरण फर्जी था।
इस पूरे रैकेट में शामिल लोग एक पूर्वी यूरोपीय देश के एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग करके कार को पाकिस्तान में आयात करने में कामयाब रहे। एक पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा कि, वे अभी भी पूरे रैकेट के मुख्य मास्टरमाइंड की तलाश कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, जिस राजनयिक के दस्तावेजों पर कार को पाकिस्तान ले जाया गया, उस राजनयिक को भी उस देश की सरकार ने वापस बुला लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here