एन बीरेन सिंह ने लगातार दूसरी बार ली मणिपुर के मुख्यमंत्री पद की शपथ

0
524

इम्फाल। एन बीरेन सिंह ने आज मणिपुर के मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार दूसरी बार शपथ ली। उन्हें राज्यपाल एल गणेशन ने शपथ दिलाई। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। एन बीरेन सिंह का मुख्यमंत्री के तौर पर यह लगातार दूसरा कार्यकाल है। एक दिन पहले ही एन बीरेन सिंह को विधायक दल का नेता चुना गया था।
इससे पहले रविवार को इंफाल में मणिपुर भाजपा विधायक दल की बैठक में एन बीरेन सिंह को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया। बीजेपी विधायक दल की बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू भी शामिल हुए थे। इस मौके पर केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेन्द्र यादव, बीजेपी के राज्यसभा सदस्य लैशेम्बा सनाजाउबा और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा भी मौजूद थे।
शपथ के बाद मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि, मेरी सरकार का पहला कदम इसे भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाना होगा। मैं राज्य से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए दिन-रात काम करूंगा। अगला कदम राज्य से किसी भी तरह के नशीली दवाओं से संबंधित मामले को खत्म करना होगा। तीसरा, मैं यह देखने की कोशिश करूंगा कि राज्य में सक्रिय सभी विद्रोहियों को बातचीत की मेज पर लाया जाए और संवाद हों। ये तीनों मेरे प्राथमिक कर्तव्य होंगे।
सीएम बीरेन सिंह के अलावा उनके मंत्रिमंडल को भी शपथ दिलाई गई है। नेमचा किपगेन, वाई. खेमचंद सिंह, थोंगम विश्वजीत सिंह, अवंगबौ न्यूमाई, और गोविंदास कोंथौजम ने इम्फाल में राज्य के कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here