ऑस्ट्रेलिया की बोंडी बीच पर 2500 लोगों ने कराया न्यूड फोटोशूट

0
221


सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की बोंडी बीच पर शनिवार को करीब 2500 लोग बिना कपड़ों में इकट्ठा हुए। हालांकि, ये सभी मौज मस्ती के मूड में नहीं बल्कि स्किन कैंसर के बारे में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से फोटो शूट में हिस्सा लिये। यह लोग अमेरिकी फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक के फोटोशूट में हिस्सा लेने के लिए इकट्ठा हुए थे। ट्यूनिक को दुनिया की अलग-अलग जगहों पर नेकेड फोटोशूट के लिए जाना जाता है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार ट्यूनिक ने सिडनी में समुद्री तट पर कहा कि हमारे पास स्किन कैंसर को लेकर जागरुकता फैलाने का एक मौका है। मैं यहां आकर, तस्वीरें खींचकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।
न्डूय फोटोशूट में हिस्सा लेने से पहले कई लोग असहज महसूस कर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबकि, एक महिला काफी नर्वस थीं, डरी हुई थी। लेकिन, जब उन्होंने लोगों के साथ हिस्सा लिया तो वो काफी अच्छा महसूस करने लगी। यह ट्यूनिक का ऑस्ट्रेलिया में चौथा प्रोजेक्ट है जो 2010 में यहां काम कर रहे हैं। तब उन्होंने सिडनी के मशहूर ओपेरा हाउस में करीब 5500 लोगों को इकट्ठा किया था।
दरअसल, ट्यूनिट की स्किन चेक्स चैंपियंस चैरिटी के साथ पार्टनरशिप है, जो मुफ्त एजुकेश्नल स्किन चेक्स क्लिनिक चलाती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्यूनिक का कहना है कि, स्किन चेक्स को लेकर जागरुकता फैलाने वाले एक आर्ट मिशन का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात थी। ट्यूनिक दुनियाभर में पब्लिक प्लेस पर करीब 100 लार्ज-स्केल न्यूड फोटो खींच चुके हैं। म्यूनिख से मैक्सिको सिटी तक उनके न्यूड फोटोशूट में 18,000 लोग हिस्सा ले चुके हैं।
बता दें कि, इतने बड़े पैमाने पर लोगों की न्यूड तस्वीरें खींचना आसान नहीं होता है। खासकर एक जगह पर इकट्ठा होकर हजारों लोग अपने कपड़े उतारते हैं तो शहर के अधिकारी उसमें दखल देते हैं। ऐसे में कई मौकों पर इसी वजह से ट्यूनिक की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। 2018 में एक ऑस्ट्रेलियाई सुपरमार्केट चेन ने ट्यूनिक को अपने एक मेलबर्न स्टोर की पार्किंग में शूट करने पर बैन लगा दिया था। हालांकि, बाद में फैसला बदल दिया और वापस ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here