धोखाधड़ी मामले में फरार चल रहा 25 हजार का ईनामी गिरफ्तार

0
65

अल्मोड़ा। 55 लाख की धोखाधड़ी मामले में लम्बे समय से फरार चल रहे 25 हजार के ईनामी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के अन्य साथी पूर्व में ही गिरफ्तार किये जा चुके है।
एसएसपी अल्मोड़ा प्रदीप कुमार राय ने बताया कि 55 लाख की धोखाधड़ी मामले में लम्बे समय से फरार चल रहे 25 हजार के ईनामी राजेश कुमार पुत्र मनफूल निवासी हापुड़ उत्तरप्रदेश को पुलिस ने गाजयाबाद उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। बताया कि धोखाधड़ी के आरोपी प्रदीप कुमार अस्थाना, प्रार्थना अस्थाना,राजेश कुमार, जयपाल सिंह पालनी व दीपक राम द्वारा कस्बा सोमेश्वर में कैमुना क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड की शाखा खोलकर लोगों को राष्ट्रीकृत बैंको के मुकाबले दो से तीन गुना ज्यादा ब्याज दर देने आदि लुभावने स्कीमों के माध्यम से प्रलोभन देकर सोसाइटी में फिक्स डिपाँजिट स्कीम/आवर्ती खाता एवं दैनिक जमा खाता खोला गया था। जिसमें कुल 472 लोगों से सोसाइटी की विभिन्न स्कीमों में करीब 90 लाख रुपये जमा करवाये गये थे। जिसमें से सोसाईटी द्वारा करीब 34 लाख रुपये का भुगतान जमाकर्ताओं को कर दिया था तथा 118 ग्राहकों का करीब 55 लाख 66 हजार 824 रुपए धोखाधड़ी से हड़प लिए गये थे।
बताया कि आरोपियों के खिलाफ 17 अक्टूबर 2020 को थाना सोमेश्वर में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें से प्रदीप कुमार अस्थाना, प्रार्थना अस्थाना, जयपाल सिंह पालनी, व दीपक राम की पूर्व में ही गिरफ्तारी की जा चुकी है। लेकिन राजेश कुमार लगातार फरार चल रहा था। जिसके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही करने के साथ—साथ उस पर 25 हजार का ईनाम भी घोषित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here