प्रभावितों की मदद को कांग्रेसियों ने खटखटाया राज्यपाल का दरवाजा

0
64

सरकार पर लगाया प्रभावितों की मदद में नाकाम रहने का आरोप

देहरादून। जोशीमठ आपदा प्रभावितों को समुचित सहायता मुहैया कराने की मांग को लेकर पूर्व नेता विपक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह के नेतृत्व में आज कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेस नेताओं ने अपने इस ज्ञापन में भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि जब सरकार को इस आपदा की आहट अप्रैल 2022 में ही मिल चुकी थी तो उसने समय रहते इस पर ध्यान क्यों नहीं दिया। सरकार अगर समय पर जाग गयी होती तो आज यह स्थिति इतना गंभीर रूप नहीं ले पाती। उनका कहना है कि इस आपदा के कारण हजारों लोग बेघर हो गए हैं जिनके जानमाल की सुरक्षा करने में सरकार नाकाम साबित हो रही है। ज्ञापन में कहा गया है कि बेघर लोगों के आवास की उचित व्यवस्था कराई जाए तथा उनकी जरूरतों का सामान उन्हें मुहैया कराया जाए।
कांग्रेस नेताओं ने मांग की है कि सरकार तत्काल प्रभाव से उनकी परिसंपत्तियों का मुआवजा दें तथा उनके पुनर्वास की व्यवस्था करें। जब तक कोई स्थाई पुनर्वास की व्यवस्था नहीं होती है तब तक अस्थाई आवास उन्हें मुहैया कराए और उनके स्थाई पुनर्वास की योजना बनाई जाए। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि सरकार आपदा प्रभावितों की मदद में नाकाम साबित हो रही है जिसके कारण इस भीषण सर्दी के मौसम में आपदा प्रभावितों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि वह खुद हस्तक्षेप कर प्रभावितों की मदद कराएं। प्रतिनिधिमंडल में प्रीतम सिंह के अलावा द्वाराहाट विधायक मदन सिंह बिष्ट, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, गौरव चौधरी, राजेंद्र शाह व अश्वनी कुमार आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here