हरीश रावत होंगे कांग्रेस का चुनावी चेहरा!

0
483

ब्राह्मण नेता गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के संकेत
प्रीतम सिंह संभालेंगे नेता विपक्ष की कुर्सी

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस में लंबे समय से शीर्ष नेताओं के बीच जारी वर्चस्व की जंग के बीच दिल्ली दरबार के सूत्रों के अनुसार 2022 के चुनाव में हरीश रावत ही सीएम का चेहरा होंगे। तथा ब्राह्मण चेहरे के रूप में गणेश गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी मिलने जा रही है। जिस की औपचारिक घोषणा जल्द की जा सकती है। प्रीतम सिंह को नेता विपक्ष बनाया जाना भी तय हो चुका है।
नेता विपक्ष इन्द्रा हृदयेश के निधन के बाद नेता विपक्ष के चुनाव को लेकर चली आ रही रस्साकशी के कारण लंबे समय से चर्चाओं का दौर जारी है। वर्तमान में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह अपनी कुर्सी छोड़ने को तथा नेता विपक्ष का पद संभालने के लिए तैयार तो हो गए थे लेकिन प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी के लिए प्रीतम सिंह और हरीश रावत का मत अलग—अलग होने के कारण सहमति नहीं बन पा रही थी। प्रीतम सिंह अपने नजदीकी रहे भुवन कापड़ी को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के पक्ष में थे जबकि हरीश रावत गणेश गोदियाल का समर्थन कर रहे थे।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा लंबे इंतजार के बाद अब यह फैसला लिया गया है कि भाजपा के युवा मुख्यमंत्री धामी के सामने वह अपने सबसे बड़े व अनुभवी नेता हरीश रावत को ही चुनाव मैदान में उतारेंगे। यही नहीं हरीश रावत खुद ही कैम्पियन कमेटी के चेयरमैन भी होंगे। पूरा चुनाव प्रचार उनकी देखरेख में ही होगा। जबकि प्रीतम सिंह को फिलहाल नेता विपक्ष बनाया जाएगा तथा प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर ब्राह्मण चेहरे के रूप में गणेश गोदियाल को लाया जाएगा। हालांकि अभी पार्टी की ओर से इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन चुनावी तैयारियों में जुटी कांग्रेसी जल्द इसका ऐलान कर सकती है। सीधे तौर पर यह माना जा सकता है कि कांग्रेस ने 2022 के चुनाव की संपूर्ण जिम्मेदारी हरीश रावत को ही सौंपने का निर्णय लिया है। लेकिन कांग्रेस के समक्ष अभी भी एकमत और एकजुट होने की गंभीर चुनौती होगी। शीर्ष नेताओं की एकता के बिना कांग्रेस की राह आसान नहीं हो सकती है, वह भले ही चेहरा किसी को भी बना लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here