सड़क पर गिरा पहाड़, 40 लापता

0
662

एक बस व ट्रक सहित कई वाहन मलबे में दबे

किन्नौर । हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निगुलसरी में राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर एक पहाड़ी दरक गई और उसके मलबे के नीचे गुजर रहीं कई गाड़ियां दब गई हैं। बताया जा रहा है पहाड़ी से दरके मलबे की चपेट में एक यात्रियों से सवार बस भी आ गई है, जिसमें से चालक तो बच गया है। लेकिन, बस में सवार 30 से 40 यात्री मलबे में फंसे हुए हैं। एक ट्रक व पांच से छह छोटी गाडि़यां भी मलबे की चपेट में आई हैं।
किन्नौर के उपायुक्त ने बताया कि सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और स्थानीय बचाव दलों को बचाव कार्य के लिए बुलाया गया। सादिक ने बताया कि पत्थर अब भी गिर रहे हैं जिससे बचाव अभियान में कठिनाई आ रही है।
बताया जा रहा है बस हरिद्वार जा रही थी और इसमें लगभग 40 यात्री सवार थे। जिला प्रशासन समेत अन्‍य अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। स्‍थानीय लोगों ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। कुछ ही देर में आइटीबीपी के जवान भी घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं।
डीएसपी भावानगर राजू ने बताया है कि रिकांगपिओ से हरिद्वार जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस का एक चालक ही बचा है। बाकी यात्रियों का पता नहीं, सभी मलबे में दबे हुए हैं। बस के चालक के मुताबिक बस में 30 से 40 यात्री सवार थे।
बताया जा रहा है सड़क पर भारी मलबा गिरने के कारण प्रशासन व बचाव दल को मौके पर पहुंचने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ रही है। इसके कुछ दिन पहले भी किन्‍नौर में पहाड़ी से भारी भूस्‍खलन हुआ था, जिसमें पर्यटकों का वाहन मलबे की चपेट में आ गया था व नौ लोगों की मौत हो गई थी। अब एक बार फ‍िर से ये बड़ा हादसा हो गया है। यात्रियों के मलबे से सुरक्षित निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here