सीएम गंगोत्री से लड़े तो कर्नल कोठियाल देंगे टक्कर

0
300

देहरादून। उत्तराखंड में सीएम के उपचुनाव को लेकर अभी परिस्थितियां साफ नहीं हुआ है लेकिन आम आदमी पार्टी ने उपचुनाव में सत्ताधारी दल को टक्कर देने का ऐलान कर दिया है। आप ने साफ किया है कि यदि सीएम गंगोत्री से चुनाव लड़ते हैं तो वहां से आप प्रत्याशी के तौर पर कर्नल अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी होंगे।
आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने आज प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से सालभर पहले नेतृत्व परिवर्तन करने वाली भाजपा को 57 विधायकों में से एक भी ऐसा काबिल व्यक्ति नहीं मिला जिसे मुख्यमंत्री बनाया सा सकता था, ऐसे में पार्टी ने तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया जो अभी तक विधानसभा चुनाव लड़ने का साहस नहीं दिखा पाए हैं।
आप प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को सीधे चुनौती देते हुए कहा कि गंगोत्री विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल उनसे सीधा मुकाबला करेंगे। आप प्रवत्ता ने कहा कि आज उत्तराखंड की जनता भाजपा की सरकार से दुखी है।
कहा कि भाजपा सरकार ने अब तक के सवा चार साल से ज्यादा वत्तQ के कार्यकाल में देवभूमि की जनता के साथ एक के बाद एक लगातार छलावे किए हैं। कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड की जनता ने भाजपा को स्थाई और मजबूत सरकार के लिए प्रचंड बहुमत दिया था ताकि सरकार पूरे पांच साल तक बिना किसी अस्थिरता के काम कर सके और अपना पूरा ध्यान राज्य के विकास पर लगा सके। खुद तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में स्थाई सरकार का वादा किया था लेकिन इतने भारी भरकम बहुमत के बाद भी चार साल में ही भाजपा के भीतर सत्ता को लेकर लड़ाई खुल कर सामने आ गई जिसकी कीमत इस प्रदेश की आम जनता को चुकानी पड़ी।
नवीन पिरशाली ने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री के विधानसभा सदस्य निर्वाचित होने की अनिवार्यता का समय निकलता जा रहा है। बावजूद इसके भाजपा ने अभी तक स्थितियों को उलझा कर रखा है। पार्टी ने कहा कि इतने गंभीर संवैधानिक मुद्दे पर भाजपा का यह टालमटोल रवैया बताता है कि उसने अभी से हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा की विदाई का मन बना लिया है और उत्तराखंड नवनिर्माण की शुरुवात तीरथ सिंह रावत के गंगोत्री उप चुनाव में विदाई से होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here