पुलिस जवानों के परिजन उतरे सड़कों पर

0
194

देहरादून। उत्तराखण्ड पुलिस के जवानों के ग्रेड पे का मामला अब तक सोशल मीडिया सुर्खिया बटोर रहा था लेकिन अब इन पुलिसकर्मियों के परिजन खुद ही सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिस के आला अधिकारियों और कैबिनेट मंत्री की अपील के बावजूद आज सैंकड़ों लोग पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत गांधी पार्क पहुंच कर ग्रेड पे को लेकर प्रदर्शन किया गया। हालांकि इस दौरान वहंा काफी पुलिस फोर्स मौजूद रहने व जोरदार बारिश होने के बावजूद भी परिजनों ने अपना यह विरोध प्रदर्शन जारी रखा। वहीं इस दौरान पुलिस कर्मियों के परिजनों ने सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान को ज्ञापन सौंपा।
बता दें कि उत्तराखण्ड के पुलिसकर्मियों में लम्बे समय से ग्रेड पे को लेकर असंतोष की लहर दिखाई दे रही है। बीते कुछ साल पहले पुलिस कर्मियों द्वारा इस मांग को लेकर अपरोक्ष रूप से ट्टमिशन आक्रोश’ नामक अभियान भी चलाया गया था। इसके तहत मैस में भोजन न कर तथा काली पट्टी पहन कर पुलिस कर्मियों ने सोशल मीडिया पर आक्रोश व्यक्त किया था। अब एक बार फिर पुलिसकर्मियों में 4600 ग्रेड पे को लेकर बीते कुछ माह से अंदरखाने सुगबुगाहट तेज होने लगी थी। इस बार पुलिसकर्मियों के परिजन भी सोशल मीडिया के माध्यम से इस मांग के समर्थन में उतर आये। जिसकी पुलिस के आलाधिकारियों व सरकार को खबर थी।
इस मामले में बीते दिनों कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा पुलिसकर्मियों के परिजनों से सोशल मीडिया के माध्यम से कहा गया था कि जल्द इस मामले का समाधान किया जायेगा। साथ ही पुलिस के आलाधिकारियों द्वारा भी पुलिस परिजनों से अपील करते हुए कहा गया था कि वह संयम बरते, जल्द ही मामले का समाधान होगा। लेकिन पुलिस परिजनो पर इन अपीलों का कोई असर नहीं हुआ और वह अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बारिश के बावजूद आज गांधी पार्क पहुंच गये और भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच उन्होने अपनी मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया।
इस दौरान पुलिस परिवार की महिलाएं हाथो में तख्तियां लेकर गांधी पार्क के गेट पर मौजूद रही। प्रदर्शन के दौरान कहना था कि ट्टपुलिस परिवार की यही पुकार 4600 ग्रेड पे दे सरकार, हांलाकि इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस व प्रदर्शन में शामिल होने आये एक रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर के बीच एक बैनर लगाने को लेकर हल्की नोंक झोक भी हुई है।

ग्रेड पे मामले में कांग्रेस सेवा दल ने भी जताया अपना विरोध
देहरादून। उत्तराखण्ड पुलिस के जवानों के ग्रेड पे के मामले में आज परिजनों के आंदोलन में कांग्रेस सेवा दल ने भी इस मामले पर अपना विरोध जताया है। इस अवसर पर कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि इस प्रदेश की इससे दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति क्या हो सकती है जब कोरोना काल सहित अन्य गम्भीर परिस्थितियों में आम जन की सेवा भाव से मदद करने वाले पुलिस कर्मियों के परिजनों को आज अपनी मांगोें के चलते आंदोलन पर मजबूर होना पड़ा है। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड के इतिहास में यह पहली बार है कि पुलिस कर्मियों के परिजन अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here