कुछ और रियायतों के साथ बढ़ा कोविड कर्फ्यू

0
1053

देहरादून। उत्तराखंड में लॉकडाउन को कुछ और रियायतों के साथ 6 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। कोविड कर्फ्यू अनलॉक की तरह है लेकिन कुछ बंदिशें अभी भी सरकार की ओर से रखी गई हैं।
शासकी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कोविड कर्फ्यू को बढ़ाने की जानकारी देते हुए बताया कि विगत दिनों की अपेक्षा अब प्रदेश में सातों दिनों के लिए लिए व्यवसायिक गतिविधियों में और अधिक छूट दे दी गई है। अब नई व्यवस्था के तहत जिम और कोचिंग सेंटर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे। इसके साथ ही बाजारों का समय भी अब पांच बजे से बढ़ा कर सात बजे का निर्धारित कर दिया गया है।
सरकार द्वारा प्रदेश में लॉकडाउन में अनलॉक जैसी व्यवस्थाएं लागू करते हुए अगले 1 हफ्ते के लिए काफी छूट प्रदान की हैं। सरकार द्वारा दी गई इस राहत के बाद जिम और कोचिंग संचालकों को भी राहत मिलने जा रही है। जिम और कोचिंग संचालक काफी समय से इस मांग को उठा रहे थे। जिम कारोबारी रोजी रोटी के संकट की दुहाई देकर राज्य सरकार से जिम खोलने की मांग कर रहे थे इसे आखिरकार मंजूरी मिल ही गई। उधर कोचिंग सेंटर भी अब गुलजार नजर आएंगे हालांकि उत्तQ दोनों ही सेवाओं के लिए 50 प्रतिशत की व्यवस्था लागू की गई है।
वहीं इन रियायतों बीच अब शनिवार और रविवार को भी पर्यटक स्थल गुलजार होंगे। पर्यटन व्यवसाय को पटरी पर लाने के लिए शनिवार एवं रविवार को भी पिकनिक स्थलों में भी जाने की अनुमति पर्यटकों को दी जा रही है। शासकीय प्रवत्तQा सुबोध उनियाल ने कहा कि सभी लोगों को संक्रमण से बचने के लिए कोविड—19 गाइडलाइंस नियमों का पालन करना चाहिए।
मसूरी और नैनीताल में रविवार को भी बाजार खुलेंगे। यहां बाजार मंगलवार को बंद रहेंगे। शासकीय प्रवत्तQा सुबोध उनियाल ने कहा कि स्कूल के बच्चों की कोचिंग क्लास अभी फिलहाल बंद रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here