कुंभ कोरोना जांच पर आप का प्रदेश व्यापी प्रदर्शन कल

0
676

देहरादून। आम आदमी पार्टी ने कुंभ के दौरान कोरोना जांच प्रकरण को लेकर पूरी तरह से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। आज इस प्रकरण पर आप के वरिष्ठ नेता रविंद्र जुगरान ने पत्रकार वार्ता के दौरान सरकार पर इस पूरे मामले में लापरवाही का आरोप लगाया। कहा कि इस घोटाले ने न केवल देश बल्कि विदेशों में भी भारत की साख को बट्टा लगाया है क्योंकि कुंभ पूरे विश्व का पर्व है और बीजेपी सरकार के राज में अधिकारियों और उनके नेताओं की भूमिका साफ तौर पर इस घोटाले में सामने आ रही है। आप नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि इतने बड़े घोटाले पर न्यायिक जांच होनी चाहिए जिसकी अध्यक्षता किसी सीटिंग जज द्वारा होनी चाहिए। साथ ही मुख्यमंत्री को पूरे प्रदेश में कोरोना जांच का ऑडिट कराना चाहिए और खुद स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते नैतिक आधार पर अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।
आप नेता जुगरान ने कहा कि बीजेपी की सरकार में उनके अपने लोग इस आपदा में भी अवसर ढूंढ रहे हैं। इनका केवल चेहरा बदला है चरित्र नहीं। चाहे निशंक सरकार के समय कुंभ का सबसे बड़ा 400 करोड़ का घोटाला हो या अभी कोरोना जांच का घोटाला हो। ये सरकार पूरी तरह घोटालों में डूब चुकी है। इसलिए आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता कल पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेंगे बीजेपी जनप्रतिनिधियों के घरों के बाहर सांकेतिक रूप से घड़ा फोड़ेंगे। इसके अलावा सभी कार्यकर्ता सभी 70 विधानसभाओं में सीएम के इस्तीफे की मांग के साथ न्यायिक जांच और सभी जांचों का ऑडिट की मांग के लिए प्रदर्शन करेंगे।
अधिकारी और नेताओं ने मिलकर इस इतने बड़े घोटाले को अंजाम दिया जिसका प्रमाण एसडीसी फाउंडेशन (सोशल डिवेलपमेंट फार कम्यूनिटीज फाउंडेशन) से मिलता है जो शुरू से हरिद्वार आंकड़ों पर सरकार पर सवाल उठा रही थी। एसडीसी फाउंडेशन ने 1 से 30 अप्रैल के बीच पूरे प्रदेश में हुए कोरोना टेस्टों का विश्लेषण किया। जिनमें हरिद्वार में 600291 जांच में 17335 मामले पॉजिटिव आए जबकि इस दौरान अन्य 12 जिलों में कुल 442432 टेस्ट हुए जिनमें 62775 मामले पॉजिटिव आए। आंकड़े साफ तौर पर हरिद्वार में टेस्ट के नाम पर बड़े घोटाले किया गया है।
आप नेता ने कहा कि जिस फर्म को सरकार ने जांच के लिए अनुबंधित किया था उसी से मिलकर नेताओं और अधिकारियों ने फर्जीवाड़ा किया। जिसमें 700 लोगों के नाम पर एक ही मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड किया,हजारों मोबाइल नंबर जो रजिस्टर्ड थे वो गलत निकले। रविंद्र जुगरान ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ रावत को तत्काल इस अपराध की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए और बीजेपी पार्टी को प्रदेश की जनता से माफी भी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here