हिंदू ब्राह्मण के घर मजार को लेकर हंगामा, पुलिस जांच में जुटी

0
190

हिंदू संगठनों में भारी आक्रोश, कार्रवाई की मांग

देहरादून। एक तरफ उत्तराखंड की भाजपा सरकार द्वारा जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए सख्त कानून बनाया जा रहा है और सामाजिक संतुलन बनाए रखने के लिए समान नागरिकता कानून लाने की तैयारी की जा रही है तथा अवैध रूप से बनाई गई मजारों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही जा रही है वहीं राजधानी दून में एक हिंदू ब्राह्मण के घर मजार बनाने और झाड़—फूंक करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है जिसे लेकर तमाम हिंदू संगठनों द्वारा हंगामा किया जा रहा है।
मामला आईटी पार्क के पास राजेश्वर नगर फेज 6 का है। जहां पौड़ी (सतपुली) निवासी विवेक घिल्डियाल के घर यह मजार बनाई गई है। दरगाह शरीफ के नाम से बनाई गई इस मजार पर झाड़—फूंक और अन्य कई तरह की गतिविधियों का संचालन हो रहा है। इसकी भनक कुछ हिंदू संगठनों को लगी तो उन्होंने यहां जाकर ग्रह स्वामी से कई तरह के सवाल जवाब किए जिसे लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। मामले की खबर पुलिस को लगी तो दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का प्रयास भी किए गए। लेकिन दोनों ही पक्ष अपनी अपनी बात पर अड़े हुए हैं वहीं इस मामले को लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है।
इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप—प्रत्यारोप लगा रहे हैं। लेकिन इस बात को लेकर सभी हैरान है कि देव भूमि के एक ब्राहमण परिवार को अपने घर में मजार बनाए जाने की क्या जरूरत थी। अगर इस परिवार की आस्था किसी मजार या पीर में थी तो वह उसकी मजार पर जाता लेकिन अपने घर में मजार बनाकर अन्य लोगों को भी मजार पर आकर तमाम तरह की गतिविधियों को संचालित करने के पीछे उसका क्या उद्देश्य है? अब पुलिस भी इसका पता लगाने में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here