अमेरिका में दो विमान आसमान में टकराए!

0
132

कोलोराडो। अमेरिका के कोलोराडो में दो विमान के आसमान में टकराने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस विमान हादसे में दो लोगों की मौत भी हुई है। जानकारी के मुताबिक, ये हादसा दो छोटे विमानों के बीच हुआ।
बोल्डर काउंटी शेरिफ कार्यालय ने आउटलेट को जानकारी दी कि दुर्घटना की सूचना सबसे पहले शनिवार सुबह मिली. जिन दो विमानों के बीच टक्कर हुई है उनकी पहचान फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने सेसना 172 और सोनेक्स जेनोस के रूप में की है।

अधिकारियों के अनुसार, विमान एक दूसरे से अलग स्थित थे. पहला विमान निवोत रोड के दक्षिण की ओर एक खेत में मिला. वहीं दूसरा विमान उत्तर की ओर पेड़ों में उलझा हुआ मिला. यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि वह कोलोराडो के लॉन्गमोंट के पास सेसना 172 और सोनेक्स जेनोस विमान की हवा में टक्कर की जांच कर रहा है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शेरिफ कार्यालय के हवाले से बताया कि पहले प्रतिक्रियाकर्ताओं ने दो अलग-अलग दुर्घटना स्थलों की खोज की।

शेरिफ के कार्यालय ने एक में बयान कहा कि, “पहला दुर्घटनाग्रस्त विमान दक्षिण की ओर निवोट रोड के 10,000 ब्लॉक में पाया गया. इस समय विमान में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई.” शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि, “दूसरा दुर्घटनाग्रस्त विमान उत्तर की ओर निवोट रोड के 9,700 ब्लॉक में पाया गया था. उसमें सवार एक शख्स की मौत हुई है. अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच अभी जारी है।

बता दें कि इस घटना की जांच संघीय उड्डयन प्रशासन (FAA) और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (NTSB) दुर्घटना की जांच कर रहे हैं. वाशिंगटन पोस्ट के एक एफएए प्रवक्ता ने कहा कि, “एनटीएसबी जांच का प्रभारी होगा और अतिरिक्त अपडेट प्रदान करेगा” माउंटेन व्यू फायर रेस्क्यू ने ट्विटर पर दुर्घटना की पुष्टि की और लोगों से क्षेत्र से बचने के लिए कहा है. फायर रेस्क्यू टीम ने इलाके में सड़कों को बंद करने की भी घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here