तीन वाहन मलबे में दबे, महिला सहित चार की मौत, 7 घायल

0
132

उत्तरकाशी।उत्तराखंड में आसमानी आफत बरस रही है। गंगोत्री हाईवे पर अचानक पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा एक टेम्पो ट्रेवल्स सहित तीन वाहनों पर गिर गया जिसके चलते मलबे में तीनों वाहन दब गए। इस दुर्घटना में एक महिला सहित चार तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। सभी यात्री मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं। वहीं, अभी तक 7 घायलों को अस्पताल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि तीनों वाहनों में लगभग 30 लोग सवार थे।
विदित हो कि देर रात गंगोत्री हाईवे पर मलबा आने के बाद सड़क बंद होने के कारण यात्रियों के वाहन गंगनानी के पास खड़े थे। तभी अचानक भूस्खलन हो गया और पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा एक टेम्पो ट्रेवल्स सहित तीन वाहनों पर जा गिरा। हाइवे बंद होने के चलते राहत व बचाव टीम जल्द मौके पर नहीं पहुंची। सुबह हाईवे खुलने पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। बीआरओ के अधिकारी मेजर वीएस वीनू ने बताया कि भटवाड़ी से गंगनानी के बीच 20 किमी के क्षेत्र में गंगोत्री हाईवे पर सात स्थानों पर भूस्खलन हुआ था। जिसे पूरी रात तेज बारिश के बीच कड़ी मशक्कत के बाद खोला गया।
भटवाड़ी एसडीएम चत्तर सिंह चौहान ने बताया कि घटना में एक टेम्पो ट्रैवलर, एक टवेरा और एक स्विफ्ट डिजायर मलबे में दबे हैं। चार मृतकों में एक महिला भी शामिल है। सात घायलों में से भी दो गंभीर हैं और पांच की सामान्य घायल हैं। एसडीआरएफ की टीम मौके पर तैनात है। कोशिश है कि जल्द ही वाहनों को मलबे से निकाला जा सके। हाईवे पर लगातार पत्थर गिर रहे है। वहीं, बारिश के कारण बीच—बीच में रेस्क्यू रोकना पड़ रहा है। यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में भी लगातार बारिश के चलते यमुना नदी समेत सहायक नदी और नाले उफान पर हैं। जिससे लोगों में भय का माहौल बना हुआ है।
वहीं जिलाधिकारी उत्तरकाशी अभिषेक रुहेला एवं पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी की मौजूदगी में पुलिस, एसडीआरएफ की टीमों द्वारा लगातार रेस्क्यू कार्य किया गया। 7 घायलों का रेस्क्यू कर उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है, वहीं दुर्घटना मे 4 मृतकों के शवों को बरामद किया जा चुका है। मार्ग को सुचारु करने हेतु कार्य समाचार लिखे जाने तक गतिमान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here