पटाखा फैक्ट्री बलास्ट मामले में फैक्ट्री मालिक सहित तीन गिरफ्तार

0
85

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश स्थित हरदा पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी फैक्ट्री मालिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में राजेश अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और रफीक खान शामिल है जो दिल्ली भागने की फिराक में थे।
बताया रहा है कि राजेश अग्रवाल को राजगढ़ जिले के सारंगपुर से अरेस्ट किया गया है। वह कार में सवार होकर दिल्ली फरार होने की फिराक में था। हरदा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में 11 लोग मारे गए हैं जबकि 175 लोग घायल बताये जा रहे है। हरदा में अवैध फटाखा फैक्ट्री का संचालक राजीव अग्रवाल, और उसके बेटे को सारंगपुर में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी हादसे के बाद फरार हो गए थे।
सारंगपुर एसडीओपी अरविंद सिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश—उत्तर प्रदेश और दिल्ली को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे पर सारंगपुर पुलिस ने रात 9 बजे राजीव अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और रफीक को गिरफ्तार किया है। कागजी कार्रवाई के लिए भोपाल आईजी के निर्देश पर आरोपियों को हरदा भेजा गया है। हरदा हादसे में मध्य प्रदेश पुलिस ने आईपीसी की धारा 304, 308, 34 एवं धारा 3 विस्फोटक अधिनियम के तहत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
बता दें कि हरदा जिले के बैरागढ़ स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को एक के बाद एक कई धमाके हुए थे. इस धमाके में अब तक 11 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और कमोबेश 175 लोग घायल हैं। विस्फोट इतना भयानक था कि फैक्ट्री का मलबा दूर तक जा पहुंचा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here