तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे योगी

0
495

गुरु अवैध नाथ की प्रतिमा का किया अनावरण
पैतृक गांव जाकर मां और परिजनों से मिले
सीएम पुष्कर सिंह धामी भी रहे उनके साथ

देहरादून। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर ढाई बजे अपने तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर दून जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनका स्वागत किया। तथा यहां से वह पौड़ी के यमकेश्वर रवाना हो गए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां से यमकेश्वर तहसील के विघयानी स्थित गुरु गोरखनाथ विश्वविघालय पहुंचे और अपने गुरु अवैध नाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत, सतपाल महाराज व तीरथ रावत भी उनके साथ रहे। इस अवसर पर कालेज प्रांगण में उन्होने एक जनसभा को भी योगी आदित्यनाथ द्वारा संबोधित किया गया।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार अपने पैतृक गांव पंचूर पहुंचे हैं जहां उनकी मां सावित्री देवी रहती हैं। पिता की मृत्यू के बाद अपनी मां से पहली बार मिलने पर वह और उनके परिजन भावुक दिखे। 22 साल की उम्र में गांव छोड़ कर योगी पथ के राही बने योगी आदित्यनाथ ने सफलता की तमाम सीढ़ियां चढ़ने में सफलता हासिल की है। शासकीय कामों में व्यस्त रहने और कोरोना की दूसरी लहर से जूझते मुख्यमंत्री योगी अपने पिता आनंद बिष्ट के निधन पर भी उनके अंतिम दर्शन के लिए नहीं आ सके थे। यह पहला मर्तबा है कि मुख्यमंत्री योगी सीएम बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव व घर पहुंचे हैं। इस अवसर पर गांव व क्षेत्र वासियों ने उनका भव्य स्वागत किया। उनके भाई और बहनों के अलावा आज उनके आवास पर उनके तमाम नाते रिश्तेदार भी मौजूद थे। आज उनके भाई के बेटे का मुंडन संस्कार भी था सीएम योगी आज अपने पैतृक गांव में रात्रि विश्राम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here