नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण कल सुबह

0
542

नई सरकार का शपथ ग्रहण 22 को परेड ग्राउंड में

देहरादून। राज्य में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कल होने वाली विधानमंडल दल की बैठक पूर्व कल साढे़ ग्यारह बजे नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा भवन में प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत द्वारा पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
उल्लेखनीय है कि 10 मार्च को आए चुनाव परिणामों में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर इतिहास रचा था। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हार जाने के कारण अभी तक राज्य में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी थी। नये मुख्यमंत्री पर फैसले में हुई देरी के कारण 10 दिन बाद यह प्रक्रिया शुरू हो सकी है। आज दिल्ली में हाईकमान के साथ बैठक के बाद अब यह साफ हो सका है कि कल विधानमंडल दल की बैठक होगी व मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा के बाद 22 को शपथ ग्रहण होगा। इससे पूर्व कल सभी विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।
विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद विधानमंडल दल की बैठक व 22 को नई सरकार का शपथ ग्रहण है। नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां जारी है। राजधानी के परेड ग्राउंड में होने वाले इस शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों व कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भाग लेने की उम्मीद है। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम को दिव्य व भव्य बनाने के लिए पूरे राज्य में इसके एलईडी स्क्रीन पर प्रसारण की तैयारियां भी चल रही है। भाजपा जिन चार राज्यों में चुनाव जीती है वहां अलग अलग तारीखों में शपथ ग्रहण रखा गया है उत्तराखंड में जहां 22 को शपथ ग्रहण रखा गया है वहीं उत्तर प्रदेश में 25 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा। इन सभी कार्यक्रमों में पीएम मोदी की मौजूदगी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here