लेखपाल भर्ती का पर्चा लीक!

0
60

8 जनवरी 2023 को हुई थी परीक्षा
फिर पेपर लीक की खबर से मचा हड़कंप

देहरादून। यूकेएसएसएससी भर्ती घोटालों की जिन खबरों ने उत्तराखंड की राजनीति और जनमानस को झकझोर कर रख दिया था और इस पर अभी तक कानूनी कार्यवाही जारी है। शासन—प्रशासन के सख्त तेवरों के चलते आरोपियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलने से लेकर उनकी संपत्तियंा कुर्क की जा रही हैं, तथा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दावा कर रहे हैं कि अब भर्तियों में गड़बड़ी करना तो दूर उसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकेगा, के बीच एक बार फिर बीते 8 जनवरी को हुई पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर ने आयोग से लेकर अभ्यर्थियों तक में हड़कंप मचा दिया है।
उल्लेखनीय है कि लोक सेवा आयोग द्वारा बीते रविवार 8 जनवरी को यह पटवारी भर्ती परीक्षा कराई गई थी। जिसमें 19575 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। जिसके लिए राजधानी दून में 72 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। अब हरिद्वार जनपद से इस परीक्षा का पर्चा लीक होने की खबर आ रही है। इस खबर की पुष्टि करने के लिए आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार फोन पर उपलब्ध नहीं है लेकिन आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि पुलिस के द्वारा इस तरह की खबर उनके संज्ञान में आई है। तथा इस मामले में एसटीएफ द्वारा कार्रवाई की जा रही है।
सोशल मीडिया पर भी इस तरह की खबरें चर्चाओं के केंद्र में हैं। जानकारी के अनुसार हरिद्वार के रुड़की के किसी कोचिंग सेंटर से पर्चा लीक होने की बात कही जा रही है तथा एसटीएफ द्वारा कुछ लोगों को हिरासत में लेने और पूछताछ करने व थाना कनखल में एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी करने की बात कही जा रही है जबकि आयोग के सचिव गिरधारी सिंह का कहना है कि अभी देर शाम तक ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। राज्य गठन से लेकर अब तक सरकाई नौकरियों में धांधली को लेकर हैरान राज्य के युवा बेरोजगारों में इसे लेकर भारी आक्रोश है जिन युवाओं ने अब यह पटवारी परीक्षा दी है उनके लिए यह खबर निश्चित ही अत्यंत दुखद है।
इस परीक्षा के लिए लोक सेवा आयोग द्वारा कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे लेकिन इसके बावजूद भी अगर इस परीक्षा का पेपर लीक हुआ है तो वह न सिर्फ हैरान करने वाला है अपितु परेशान करने वाला भी है। वहीं चर्चा है कि एसटीएफ इस भर्ती घोटाले का देर शाम तक खुलासा कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here