उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र तक मिलेगा ए श्रेणी का गंगाजलः धामी

0
293

सीवरेज ट्रीटमेंट व लीगेसी वेस्ट प्लांट का किया लोकार्पण

हल्द्वानी। आज अपने एक दिवसीय दौरे पर गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी के विकास से जुड़ी दो 35 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। वहीं उन्होंने अपने संबोधन में पीएम मोदी की महत्वकांक्षी योजना अविरल गंगा, निर्मल गंगा पर बोलते हुए कहा कि अभी हम ऋषिकेश तक गंगाजल ए श्रेणी का उपलब्ध करा सके हैं। लेकिन बहुत जल्द उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र तक हम ए श्रेणी का गंगा जल उपलब्ध कराएंगे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस साल 26 जनवरी को राजपथ जिसका नाम अब कर्तव्य पथ हो गया है उसमें उत्तराखंड की मानस खंड झांकी को जो प्रथम पुरस्कार मिला है वह उत्तराखंड के कलाकारों और उत्तराखंड की कला और संस्कृति के लिए बड़ा सम्मान है। उन्होंने कहा कि इस मानस खंड झांकी में राज्य के जागेश्वर धाम से लेकर कैलाश मानसरोवर यात्रा तक की जो झलक दिखाई दी गई है वह राज्य के पर्यटन और पर्यटन में असीमित संभावनाओं वाली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो स्नेह उत्तराखंड के प्रति है वह हम सभी जानते हैं। आने वाला समय उत्तराखंड के विकास का समय है और इस विकास की यात्रा में भी अकेला मै नहीं आप सभी मेरे सहभागी है। सबके प्रयास से ही हम उत्तराखंड को एक आदर्श और श्रेष्ठ राज्य बनाने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने 35 करोड़ की लागत से बनी सीवरेज ट्रीटमेंट और लीगेसी वेस्ट प्लांट का लोकार्पण भी किया। इससे पहले उन्होंने अधिकारियों से बातचीत भी की तथा अन्य विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।
उनके इस दौरे का काले गुब्बारे दिखाकर विरोध कर रहे यूथ कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया जो सीएम गो बैक के नारे लगा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here