दरगाह बनाकर किया गया था अतिक्रमण, पुलिस ने सख्ती कर हटाया

0
691

देहरादून। राजधानी दून में एक समुदाय विशेष के व्यक्ति द्वारा दहगाह की आड़ में रातो रात अतिक्रमण कर लिया गया। शिकायत मिलने पर जब पुलिस और निगम के लोग वहां पहुंचे तो वह बहस करने लगा। पुलिस व निगम प्रशासन द्वारा जब सख्त रूख अपनाया गया तो उसने खुद ही टीन टब्बर उखाड़ कर उस जगह को अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार राजधानी देहरादून में हरिद्वार रोड पर रिस्पना पुल से आगे और कैलाश हॉस्पिटल के बराबर में रातों—रात पीर बाबा के नाम से एक दरगाह बना दी गयी। बताया जा रहा है कि दरगाह बनाने वाला युवक पहले यहां अंडे बेचा करता था। स्थानीय लोगों का कहना है कि ये यहां नशे में भी बैठा रहता था और अब इसने जगह घेरने की मंशा से दरगाह बना डाली और टोपी व लंबा चोला पहनकर नौटंकी करने लगा है। मामले की जानकारी जब निगम अधिकारियों को दी गयी तो वे पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे। निगम कर्मियों ने कब्जेदार को तुरंत जगह साफ करने को कहा तो वह बहस पर उतारू हो गया। जब अधिकारियों और पुलिस ने सख्ती दिखाई तो पूरा खानदान टीन टब्बर उखाड़ने में लग गया और कुछ ही देर में अतिक्रमण को हटा लिया गया।
बताया जा रहा है कि जिस युवक ने ये हरकत की है वह समुदाय विशेष से है तथा वह करीब आठ—नौ महीने पहले ही यहां आया था और पहले उसने यहां अंडे का ठेला लगाया। धीरे—धीरे इसने गली के कोने पर कब्जा करना शुरू किया। पहले इसने यहां ठेले के ऊपर टीन डाली फिर कमरा तैयार कर लिया। पिछले हफ्ते ही इसने दरगाह बना डाली। बहरहाल इस स्थान को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए निगम और पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। हालांकि इस मामले में जब थाना नेहरूकालोनी से बात की गयी तो उनका कहना था कि अतिक्रमण हटाया जा चुका है। लेकिन किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here