कांग्रेसियों ने सर्व धर्म समभाव प्रार्थना सभा में भाजपा पर साधा निशाना

0
780

प्रार्थना सभा में कांग्रेसियों ने दिखाई एकता

देहरादून। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस द्वारा आज राजधानी के गांधी पार्क पर आयोजित सर्वधर्म समभाव प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व सीएम हरीश रावत व पूर्व नेता विपक्ष प्रीतम सिंह से लेकर तमाम दिग्गज कांग्रेसी नेताओं ने भाग लिया।
प्रार्थना सभा में कांग्रेसी नेताओं द्वारा कांग्रेस को सर्वधर्म समभाव वाली राजनीतिक पार्टी बताते हुए कहा गया कि कांग्रेस देश की एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जिसके द्वारा सभी धर्मों और जातियों तथा क्षेत्र के लोगों को समभाव की नीति से सम्मान दिया जाता है। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि भाजपा की नीतियां सामाजिक विघटन वाली है राजनीतिक स्वार्थों के लिए भाजपा के नेताओं द्वारा धर्म और आस्था की आड़ लेकर अपने हित साधने का काम किया जाता है।
कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा के शासनकाल में सांप्रदायिक टकराव की भावना बढ़ रही है। भाजपा ने हमेशा ही मंदिर—मस्जिद तथा हिंदू—मुसलमान की राजनीति की है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि भाजपा की नीतियों से देश का सांप्रदायिक सौहार्द समाप्त हो रहा है जो देश की एकता और अखंडता के लिए बड़ा खतरा है।
भले ही कांग्रेसी नेता अभी प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी और नेता विपक्ष के पदभार ग्रहण के दौरान बंटे—बंटे दिखाई दिए हो लेकिन आज इस सर्वधर्म समभाव सभा में तमाम छोटे—बड़े नेताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर अपनी एकजुटता का सबूत भी दिया। हरीश रावत से लेकर प्रीतम सिंह तथा यशपाल आर्य से लेकर करण माहरा और गणेश गोदियाल तक तमाम नेता इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here