बनभूलपुरा हिंसा खुफिया तंत्र की नाकामीः मायावती

0
69

लखनऊ। हल्द्वानी में हुई हिंसा खुफिया तंत्र की बड़ी नाकामी है। हालात सामान्य करने के लिए सरकार को सजगता से कार्य करना होगा।
यह बात बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा कही गयी। उन्होने उत्तर प्रदेश में इस तरह की घटना न होने पाए इसको लेकर यूपी सरकार को भी नसीहत दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसको लेकर पोस्ट किया है। मायावती ने एक्स पर लिखा है कि उत्तराखण्ड के हल्द्वानी में हुई हिंसा और उसमें जान—माल की हुई क्षति अति—चिन्तनीय है। अगर सरकार, प्रशासन व खूफिया तंत्र सतर्क होता तो इस घटना को रोका जा सकता था। सरकार इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए और अमन—चैन भी कायम करे। उत्तराखण्ड से लगे यूपी के बरेली में भी आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर तनाव की स्थिति बनी रहती है, जिसे समय रहते सरकार को नियन्त्रित कर लेना चाहिये।
हल्द्वानी में हुई हिंसक घटना के बाद शुक्रवार को नमाज अदा होने से पहले ही उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पुलिस को सख्त हिदायत दी थी कि कहीं पर भी किसी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए। मस्जिदों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। हालांकि उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में हल्द्वानी जैसी घटना को अंजाम देने की साजिश तो रची गई लेकिन पुलिस की सक्रियता और सूझबूझ के आगे अराजक तत्वों की एक भी न चली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here