दंगाइयों पर सख्त कार्रवाई में जुटा प्रशासन

0
47
  • बनभूलपुरा में अभी कर्फ्यू, भारी फोर्स तैनात
  • दंगाइयों की धर पकड़ और तलाश में जुटी पुलिस
  • 25 आरोपियों के मेडिकल के बाद कोर्ट में पेशी

हल्द्वानी। 8 फरवरी को हल्द्वानी में हुई व्यापक हिंसा और आगजनी के बाद भले ही अब शहर की स्थिति सामान्य होती दिख रही हो लेकिन बनभूलपुरा में अभी भी कर्फ्यू जारी है तथा भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। हल्द्वानी प्रशासन द्वारा दंगाइयों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और उनकी धर पकड़ जारी है। 25 गिरफ्तार आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है वहीं घरों से फरार आरोपियों की तलाश में दबिशें भी दी जा रही है।
जिलाधिकारी वंदना सिंह का कहना है कि दंगाइयों की पहचान और धर पकड़ का काम जारी है। बनभूलपुरा क्षेत्र के 120 गन लाइसेंसों को निरस्त कर दिया गया है। इनफोर्समेंट की कार्रवाई लगातार जारी है। बनभूलपुरा को छोड़कर पूरे शहर से कर्फ्यू हटा लिया गया है तथा स्थिति सामान्य और नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि दंगाइयों की तलाश की जा रही है। क्षेत्र के लगभग 500 के आसपास घरों पर ताले लगाकर लोग फरार हो चुके हैं। पुलिस की दर्जन भर टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी है इनमें से अधिकांश लोगों के नाते रिश्तेदार बरेली में है जहां उनके भागने की संभावना है। उधर पुलिस द्वारा आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले बाहर के लोगों का सत्यापन का काम भी किया जा रहा है। अब तक 6.5 हजार लोगों का सत्यापन किया जा चुका है। बनभूलपुरा, इंदिरा नगर, छोटी लाइन, बड़ी लाइन क्षेत्र के जो लोग घरों से फरार हैं उनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। उधर नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय का कहना है कि नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है उसकी भरपाई दंगाइयों से ही की जाएगी।
बनभूलपुरा थाने पर हमला और आगजनी तथा शस्त्रों की लूट करने के मामलों में पुलिस द्वारा 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनका आज मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कराया गया जिन्हें आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है समाचार लिखे जाने तक कार्यवाही गतिमान थी पुलिस प्रशासन का कहना है कि किसी भी आरोपी को बक्शा नहीं जाएगा। वहीं मुख्य आरोपी व इस षड्यंत्र का मास्टरमाइंड माने जाने वाला अब्दुल मलिक अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here