हमारी कोशिश, जल्द हो हालात सामान्यः धामी

0
478
world tourist day

रेस्क्यू व सड़कें खोलने का काम लगभग पूरा, अब राहत राशि पर ध्यान

देहरादून। आपदा प्रभावित सभी क्षेत्रों पर हमारी नजर है। सभी आपदा प्रभावितों तक जल्द से जल्द सहायता और मदद पहुंचे, मैं खुद और हमारी सरकार इस काम में जुटे हुए हैं हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द हालात सामान्य हो।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि इस आपदा से भारी नुकसान हुआ है सिर्फ लोगों की जानें ही नहीं गई है सड़कों और कृषि भूमि को भी बड़ा नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों की तलाश और उन्हें सुरक्षित निकालना था जो काम अब लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अभी लापता है जिनकी तलाश जारी है।
उन्होंने कहा कि अब हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द लोगों तक राहत पहुंचे। उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है जैसे ही पूरा होता है लोगों को सहायता राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सड़कों को ठीक करने का काम जारी है। कुछ सड़कों को ज्यादा नुकसान पहुंचा है जिसे ठीक होने में अभी समय लगेगा जबकि अधिकांश सड़कों पर यातायात बहाल हो चुका है। उल्लेखनीय है कि भारत चीन सीमा को जोड़ने वाला मलारी मार्ग अभी भी 18 स्थानों पर क्षतिग्रस्त है राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति इतनी खराब है कि लोगों तक जरूरी सामान की आपूर्ति तक नहीं हो पा रही है।
मुख्यमंत्री का कहना है कि वह दिन रात इस काम में लगे हुए हैं सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य बनाने का काम करें। उन्होंने कहा कि हर प्रभावित तक सरकारी मदद पहुंच सके इसके प्रयास किए जा रहे हैं। बेघर हुए लोगों को रहने का सुरक्षित स्थान मिल सके और किसी को भी भूखा न सोना पड़े यही प्रयास है किसानों को हुए नुकसान का भी आकलन किया जा रहा है सरकार सभी की मदद करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here