विश्व पर्यटन दिवस पर बंद है केदारघाटी

0
431

ई—पास व्यवस्था खत्म करें, सीमित संख्या का विरोध

देहरादून। आज विश्व पर्यटन दिवस है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज इस अवसर पर राज्य में एडवेंचर फेस्ट का उद्घाटन करते हुए भले ही राज्य में पर्यटन विकास के बड़े—बड़े दावे किए हैं लेकिन राज्य में पर्यटन की जमीनी हकीकत क्या है यह इस बात से पता चलता है कि आज विश्व पर्यटन दिवस पर केदारघाटी बंद है तथा स्थानीय लोगों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ जगह—जगह बाजार बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किए हैं।
राज्य में जिस तरह से चार धाम यात्रा की शुरुआत औपचारिक तौर पर की गई है उसे लेकर क्षेत्रीय लोगों व्यवसायियों, और तीर्थ पुरोहितों में भारी नाराजगी है। यात्रियों की सीमित संख्या व ई—पास व्यवस्था के विरोध में आज उत्तरकाशी से लेकर सोनप्रयाग तक जगह—जगह भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिले हैं। होटल एसोसिएशन तथा व्यापारियों ने आज सोनप्रयाग में तथा उत्तरकाशी में पर्यटन विकास कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया है तथा बाजार बंद रखकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
व्यापारियों व तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि सरकार द्वारा जिस तरह ई—पास की अनिवार्यता व सीमित संख्या में श्रद्धालुओं के आने की व्यवस्था की गई है उससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है उनका कहना है कि इससे बेहतर होता की यात्रा शुरू ही नहीं की जाती उनकी मांग है कि सरकार ई—पास व्यवस्था को समाप्त करें और यात्रियों की संख्या पर लगी पाबंदी को तुरंत हटाया जाए एवं यात्रियों को उचित सुविधाएं प्रदान की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here