मतदान के बीच धरने पर बैठीं
पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती

0
54



जम्मू। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज शनिवार को छठवें चरण में जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर मतदान हो रहा है। इस बीच पूर्व सीएम और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठीं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने पीडीपी के पोलिंग एजेंटों और कार्यकर्ताओं को बिना किसी कारण के हिरासत में लिया गया है।
अनंतनाग में महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि ‘मेरे वर्करों को क्यों तंग कर रहे हैंं? कल रात से मेरे वर्कर्स को बंद करना शुरु हो गया है। अटल बिहारी बाजपेयी जी ने फ्री एंड फेयर चुनाव की शुरुआत की थी। अनंतनाग में हर जगह हमारे लोग बंद हैं। महबूबा मुफ्ती को रोका जा रहा है। एलजी साहब से कहना चाहती हूं कि मुझे पहले ही कह देते चुनाव नहीं लड़ो। मशीनों में खरीबी की शिकायत मिल रही है।
बता दें जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर मतदान हो रहा है अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व सीएम और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ सहित 20 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जबकि बीजेपी ने अनंतनाग-राजौरी सीट पर कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है।
18 विधानसभा क्षेत्रों में फैले अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। चुनाव आयोग ने संसदीय क्षेत्र में 2,338 मतदान केंद्र बनाए हैं, जिनमें 18.36 लाख से अधिक मतदाता हैं. राजोरी जिला निर्वाचन अधिकारी ओम प्रकाश भगत ने बताया कि राजोरी जिले के 542 मतदान केंद्रों में से 278 संवेदनशील हैं, जबकि 45 एलओसी के पार से सीधी गोलाबारी की रेंज में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here