ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

0
106

  • हादसे में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम राईसी की मौत

नई दिल्ली। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर रविवार को अजरबैजान के इलाके में क्रैश हो गया था। ईरानी मीडिया ने दावा किया है, कि ईरान के राष्ट्रपति के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर तक अधिकारी पहुंच गये हैं और इस हादसे में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम राईसी की मौत हो गई है। ईरानी सरकारी टीवी ने पहले कहा था, कि हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है, लेकिन किसी ‘जिंदगी के कोई निशान नहीं मिले हैं।’ वहीं, अब ताजा रिपोर्ट में उनकी मौत की बात कही गई है। ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के प्रमुख पीर होसैन कोलिवांड ने कहा है, कि बचाव दल हेलीकॉप्टर तक पहुंच गया है। रेड क्रिसेंट ने भी अपने पहले बयान में कहा था, कि उसे दुर्घटनास्थल पर “हेलीकॉप्टर में सवार लोगों के जीवित होने का कोई निशान नहीं” मिला है, ईरानी राष्ट्रपति राईसी और उनके साथ आए अधिकारियों के मारे जाने की आशंका है।
आपको बता दें, कि ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम राईसी, देश के विदेश मंत्री और अन्य अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को ईरान के उत्तर-पश्चिमी पहाड़ी इलाकों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वे 12 घंटे से अधिक ज्यादा समय से लापता हैं। अब रिपोर्ट्स में कहा गया है, कि हादसे में ईरानी राष्ट्रपति की मौत हो चुकी है।
इस हादसे में राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के अलावा ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती और धार्मिक नेता मोहम्मद अली आले-हाशेम का भी निधन हो गया है। ये सभी लोग एक हेलिकॉप्टर में सवार थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इब्राहिम रईसी के निधन पर दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के राष्ट्रपति सैयद इब्राहिम रईसी के दुखद निधन से बहुत दुखी और स्तब्ध हूं।” पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ”भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here