आपदा प्रभावितों ने सीएम के सामने की नारेबाजी

0
170

देहरादून/उत्तरकाशी। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण आपदा की स्थिति पैदा हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जहां अधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 24 घंटे तैयार रहने के निर्देश दिए हैं वही दो दिन पूर्व उत्तरकाशी में बादल फटने से हुई तबाही का जायजा लेने मुख्यमंत्री ने आज आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया तथा पीड़ितों से मिलकर उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।
उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व उत्तरकाशी के मांण्डो और कंकराड़ी गांव में बादल फटने से 3 लोगों की मौत हो गई थी तथा कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे। इस घटना में कई किसानों की कृषि जमीन भी भू—कटाव से बर्बाद हो गई थी। हालांकि मुख्यमंत्री द्वारा 3 दिन बाद प्रभावितों की सुध लेने तथा अधिकारियों के देर से पहुंचने और समय पर रेस्क्यू टीम के न पहुंचने पर नाराजगी भी जताई गई।
मांण्डो गांव में बादल फटने की घटना के बाद सुबे के अधिकारियों ने अगले दिन क्षेत्र में जाकर उनका हाल पूछा था जिसे लेकर क्षेत्र के लोग नाराज थे हालांकि जिस क्षेत्र में यह घटना हुई वह मुख्यालय से काफी दूर तो है ही साथ ही आपदा के कारण यहां तक जाने वाली कच्ची सड़क भी बह गई थी। आज जब मुख्यमंत्री प्रभावित क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे तो कुछ लोगों ने भाजपा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाकर सीएम और सरकार से नाराजगी जताई।
उल्लेखनीय है कि आज सीएम का चमोली जाने का भी कार्यक्रम था जिसे खराब मौसम के कारण रद्द करना पड़ा। इससे पूर्व खराब मौसम के कारण उनका केदारनाथ दौरा भी रद्द हो गया था। राज्य में इन दिनों मानसूनी बारिश ने कहर बरपा रखा है अगले 24 घंटे में राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here