यूक्रेन में हेलीकॉप्टर हादसे में स्थानीय गृह मंत्री समेत 18 लोगों की मौत

0
57


कीव। यूक्रेन रूस युद्ध के बीच राजधानी कीव के नजदीक ब्रोवेरी शहर में आज बुधवार को एक बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा हुआ। इसमें स्थानीय गृह मंत्री समेत करीब 18 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। इस हादसे में मरने वालों में कई बच्चे भी शामिल हैं। यूक्रेन के गृह मंत्रालय की ओर से बयान सामने आया है कि इस हादसे में बड़ी साजिश हो सकती है। इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। रिहाइशी इलाके में हुए इस हादसे में दस बच्चे सहित दो दर्जन से ज्यादा लोगों घायल हो गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूक्रेन की सुरक्षा विशेषज्ञ मारिया अवदीवा ने ट्वीट करके बताया कि ब्रोवेरी मंत्री यूक्रेन के गृह मंत्रालय के उप मंत्री की हेलीकॉप्टर हादसे में जान चली गई। यह हेलीकॉप्टर बच्चों के स्कूल के पास हुआ। इसमें दो बच्चों के सहित 18 लोगों की मौत हो गई।
ब्रोवेरी शहर में यह हादसा एक आवासीय इमारत के नजदीक हुआ। हादसे के बाद इमारत में भयंकर आग लग गई। ऐसा बताया जा रहा है कि इस इमारत में बच्चों समेत कई लोग फंसे हुए हैं। हादसे में अभी दो लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। इस दौरान घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है। राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने बताया कि हताहतों की संख्या ज्यादा हो सकती है। ऐसा बताया जा रहा है कि बच्चे अभी भी जलती हुई इमारत में फंसे हुए हैं।
बचाव दल का कहना है कि हम परिस्थितियों के बारे में हर तरह की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियों में एक जलती हुई बिल्डिंग दिखाई दी। यह हादसा कैसे हुआ, फिलहाल इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। वीडियों में एक मैदान में आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। यहां पर हेलीकॉप्टर का मलबा दिखाई दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here