किसी को भी नहीं मिलेगा पास

0
353

कड़ी सुरक्षा में होगा विधानसभा सत्र
बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूर्ण पाबंदी
मंत्री व विधायकों के साथ भी नहीं जाएगा कोई

देहरादून। सरकार और विपक्ष के बीच जारी तीखे हमलों के बीच आज विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मानसून सत्र के दौरान सुरक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। जिसमें सत्र के दौरान बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक से लेकर कोरोना की गाइडलाइनो के अनुपालन सहित कई मुद्दों पर विचार किया गया।
बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस बार कोई भी मंत्री या विधायक अपने साथ किसी अन्य व्यक्ति को विधानसभा नहीं ले जा सकेंगे। यही नहीं उन्होंने बताया है कि इस सत्र के दौरान किसी भी तरह के पास भी जारी नहीं किए जाएंगे। उनका कहना है कि पत्रकारों को भी इस सत्र में सीमित संख्या में ही अंदर आने दिया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा है कि इस बार पत्रकार पास भी जारी नहीं किए जा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मंत्री व विधायक भी अपने निजी स्टाफ सहित अन्य किसी व्यक्ति को विधानसभा नहीं ले जा सकेंगे।
हालांकि उनके द्वारा इस नई व्यवस्था के पीछे कोरोना संक्रमण का खतरा बताया जा रहा है लेकिन यह पहली बार होगा जब विधानसभा सत्र के दौरान किसी को भी पास जारी न करने व बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। और किसी को भी पास जारी न करने की व्यवस्था की गई है। इसके पीछे संसद में हुए हंगामे के बाद राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच बढ़ी तल्खी के रूप में देखा जा रहा है। वही सत्र के दौरान विपक्ष ने महंगाई, भ्रष्टाचार और ट्विटर पर ताले तथा बेरोजगारी जैसे मुद्दों को जोर—शोर से उठाने का भी मन बनाया हुआ है। जिसे लेकर सत्र के हंगामी रहने की संभावना बनी हुई है।
प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि इस बार सभी विधायक और मंत्रियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि क्या कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके मंत्री, विधायकों को बिना जांच के प्रवेश दिया जा सकता है या फिर आरटीपीसीआर रिपोर्ट होने पर उन्हें आने की अनुमति दी जाएगी। उनका कहना है कि विधानसभा सत्र के दौरान सीमित संख्या रहे तथा कोरोना गाइड लाइनों का सख्ती से अनुपालन हो यह जरूरी है। विधानसभा में बैठने और पार्किंग की व्यवस्था को बदला गया है। विधानसभा सत्र 23 से 27 अगस्त तक प्रस्तावित है। सत्र की सुरक्षा के लिए कड़ी व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here