स्कूल पर धार्मिक भावनाओं के हनन का आरोप

0
398

देहरादून। बजरंग दल महानगर के कार्यकर्ताओं ने आज डालनवाला स्थित एक स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर स्कूल प्रबंधन द्वारा हिंदू धार्मिक भावनाओं को हनन करने का आरोप लगाया। बजरंग दल ने इस संबंध में शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया है।
आज बजरंग दल के विभाग संयोजक विकास वर्मा के नेतृत्व में आज कार्यकर्ताओं ने डालनवाला स्थित एक स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। कायकर्ताओं का कहना था कि इस स्कूल में सभी समुदाय के बच्चे पढ़ाई करते हैं लेकिन स्कूल प्रबंधक ने धार्मिक मतांतरण एवं धर्मांतरण की लालसा से स्कूल की कैंटीन में हलाल मिट परोसने के लिए जो टेंडर जारी किया गया है उससे छात्र—छात्राओं एवं उनके परिजनों के साथ—साथ हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंच रहा है। स्कूल प्रबंधक के इस कृत्य से हिन्दू मान मूल्यों का पालन करने वाले छात्र छात्राओं की धार्मिक मान्यता खतरे में आन पड़ी है।
जिसको देखते हुए बजरंगदल देहरादून को हिन्दू मान मूल्यों की रक्षा के लिए आगे आना पड़ा है। कार्यकर्ताओं का कहना था कि तत्काल प्रभाव से इस साम्प्रदयिक टेंडर प्रक्रिया को रोका जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग को अनदेखा किया गया तो बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेंगे।
कहा कि इस स्कूल व अन्य ऐसे स्कूलों जो इस प्रकार से सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ कर धर्मांतरण को बल दे रहे हंै उनके विरुद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाए एवं इस टेंडर प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से रोका जाए। वहीं दल के कार्यकर्ताओं द्वारा स्कूल कार्यालय पहुंचकर स्कूल प्रशासन को भविष्य में ऐसे कार्य करने पर कानूनी प्रक्रिया की चेतावनी भी दी गई।
इस ज्ञापन के साथ—साथ मौके पर डालनवाला थाने में बजरंग दल संगठन की ओर से एक मुकदमे की तहरीर स्कूल प्रशासन के खिलाफ दी गई है साथ ही मांग की गई है पुलिस स्कूल प्रशासन पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई करें। जिससे भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति अन्य कोई स्कूल प्रशासन नहीं कर सके।
इस अवसर पर अमर चौधरी, कुनाल शर्मा, संयम, आखिल अग्रवाल, नरेंद्र चौहान, राकेश, हिमांशु नेगी, आलोक, हरीश कोहली, राजपाल नेगी, श्याम शर्मा, प्रिस त्यागी, चन्द्र भूषण तिवारी, विशाल चौधरी, नरेन्द्र चौहान, अमन स्वेडिया, संजय गुप्ता, अजय भारती, वैभव सहानी, ध्रुव सहानी, देव विरमानी, शिवशंकर, कृष्णा कुमार, सागर तिवाड़ी, हर्ष घाघट, रोहित यादव, शेखर, प्रखर, रजीत चौहान, अभिषेक केवट, राशिराम वर्मा तथा होशियार सिंह आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here