पुलिस हिरासत में युवक की मौत!

0
448

कोटद्वार/देहरादून। उत्तराखण्ड के कोटद्वार में मित्र पुलिस की क्रूरता से एक युवक की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर ग्रामीणों द्वारा जमकर नारेबाजी करते हुए थाने का घेराव कर जमकर हंगामा काटा गया। परिजनों का आरोप है कि थाने में पिटाई के बाद उक्त युवक की मौत हुई है।
मामला कोटद्वार के कालागढ़ थाने का है। मिली जानकारी के अनुसार कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की झरना रेंज की एक चौकी से कुछ दिन पहले एक राइफल गायब हो गई थी। वन विभाग ने राइफल गुम होने की सूचना कालागढ़ पुलिस को दी। आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में बीते रोज वन विभाग के एक पूर्व में नियुत्तQ फायर वाचर सोनू नाम के एक युवक को शक के आधार पर हिरासत में ले लिया। जिसकी हिरासत में मौत होना बताया जा रहा है। युवक की मौत पर गुस्साये ग्रामीणोें ने आज सुबह बड़ी संख्या में कालागढ़ थाने पहुंचकर मृतक के शव के साथ जोरदार प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों ने सोनू कुमार की मृत्यु पर पुलिस एवं वन विभाग के खिलाफ बेवजह प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने मांग की है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए और परिवार को उचित मुआवजा दिया जाये।
गुस्साई और बेकाबू भीड़ थाना परिसर के अंदर पहुंच गई। मौके पर स्थानीय पुलिस बल मौजूद है। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक के अनुसार राइफल गुम होने के मामले की विभागीय जांच चल रही है। वहीं परिजनों का आरोप है कि पुलिस की मारपीट के चलते युवक की हालत बिगड़ी थी। रात में उपचार के लिए बिजनौर ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here