आत्महत्या की जगह काश उन्होंने मदद मांगी होती: आमिर खान

0
129


मुंबई।सुपरस्टार आमिर खान ने दिवंगत आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई के निधन पर शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि काश कि नितिन ने ख़ुदकुशी करने की बजाय मदद मांगी होती।
नितिन चंद्रकांत देसाई का अंतिम संस्कार शुक्रवार को करजत स्थित एनडी स्टूडियो में किया गया। इस मौके पर आमिर खान, डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर, संजय लीला भंसाली, मधुर भंडारकर, एक्ट्रेस सोनाली कुलकर्णी और एक्टर मनोज जोशी समेत चुनिंदा सेलेब्स उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे थे। अंतिम संस्कार के बाद आमिर खान ने मीडिया से बात की और देसाई के दुखद निधन पर अपनी भावनाएं व्यक्त की।
आमिर खान ने मीडिया से बातचीत में कहा, “यह बहुत ही चौंकाने वाली खबर है। मैं यह समझने में सक्षम नहीं हूं कि यह कैसे हो गया? मुझे विश्वास नहीं होता। काश कि उन्होंने यह कदम ना उठाया होता और मदद के लिए गुहार लगाई होती। लेकिन हम इस ट्रैजिक सिचुएशन में क्या कह सकते हैं। समझना मुश्किल है कि क्या हो गया? यह बहुत दुखद है। हमने एक बहुत ही टैलेंटेड शख्शियत को खो दिया।”
आमिर खान ने इस दौरान नितिन देसाई के अंतिम संस्कार से बॉलीवुड स्टार्स के गायब रहने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि किन्हीं कारणों से अंतिम संस्कार में शामिल ना हो पाए हों, लेकिन नितिन सभी के दिलों में खास जगह रखते थे। बता दें कि नितिन चंद्रकांत देसाई ने आमिर खान स्टारर ‘लगान’ में बतौर प्रोडक्शन डिजाइनर काम किया था। आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी यह फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।
नितिन देसाई का निधन 2 अगस्त को हुआ। 57 साल के देसाई ने करजत स्थित अपने एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि नितिन देसाई की कंपनी ने लगभग 252 करोड़ रुपए का कर्ज ले रखा था। बीते दिनों नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की मुंबई बेंच ने उनके विरुद्ध दिवालिया कार्रवाई शुरू की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, नितिन देसाई की कंपनी एनडी आर्ट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड ने 2016 और 2018 में ECL फाइनेंस से दो लोन लिए थे। लोन की यह राशि 185 करोड़ रुपए बताई जाती है। जनवरी 2020 से देसाई इसके रीपेमेंट को लेकर परेशान चल रहे थे।
देसाई 4 बार के नेशनल फिल्म अवॉर्ड विजेता आर्ट डायरेक्टर थे। उन्हें 1999 में ‘डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर’ (आर्ट डायरेक्टर), 2000 में ‘हम दिल दे चुके सनम’ (आर्ट डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर), 2002 में ‘लगान’ (प्रोडक्शन डिजाइनर) और 2003 में ‘देवदास’ (आर्ट डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर) के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here