फर्जी आईटीआई में छापेमारी, संचालक गिरफ्तार

0
146

सिरमौर। पांवटा साहिब में जय परशुराम एजुकेशन एण्ड कल्चरल इंस्टीटयूट के नाम से चल रही फर्जी आईटीआई पर पुलिस और तकनीकी शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी करते हुए छात्रों के एडमिशन कर रहे संचालक शम्मी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह आईटीआई पिछले 2 साल से पांवटा साहिब के मेन बाजार में चल रही थी।
जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई तकनीकी शिक्षा विभाग ने उनको मिली एक शिकायत के आधार पर की है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने कंप्यूटर, मोबाइल, एडमीशन फार्म आदि कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि पिछले 2 वर्ष के दौरान इसमें करीब 200 बच्चों ने एडमिशन लिया है जिनका भविष्य अंधकारमय हो गया है। क्योंकि फर्जी आईटीआई संस्थान को तकनीकी शिक्षा विभाग से कोई भी मान्यता हासिल नहीं है।
तकनीकी शिक्षा विभाग ने इस छापेमारी की सूचना पहले एसडीएम को दी। जिसकेे बाद पुलिस टीम के साथ तकनीकी शिक्षा विभाग ने छापेमारी की। सूत्रो का कहना है कि इस फर्जी संस्थान ने 200 छात्रों से 20 से 30000 हजार प्रति वर्ष वसूल किए गये हैं। अब इस फर्जी संचालक से गरीब बच्चों के मां—बाप किस तरह अपना पैसा वापस लेगें, इस पर भी संशय बना हुआ है और बच्चों के 2 साल भी बर्बाद हुए हैं उससे भी मां—बाप निराश है। वहंीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि संस्थान के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है उसके खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है जिसको कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here