राहुल की ईडी के सामने पेशी के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन

0
288

पुलिस ने लिया हिरासत में
भाजपा व कांग्रेस आमने—सामने

नई दिल्ली/देहरादून। दस साल पुराने नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी को भेजे गए समन के तहत आज राहुल गांधी ईडी के सामने पेश हुए। राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी के विरोध में आज दिल्ली से लेकर देहरादून तक कांग्रेसी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि कांग्रेस, भाजपा और ईडी से डरने वाली नहीं है। देहरादून में ईडी दफ्तर पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया जब वह ईडी कार्यालय के गेट पर चढ़कर दफ्तर में जाने का प्रयास कर रहे थे।
ईडी से मिले समन के बाद राहुल गांधी आज ईडी के कार्यालय पहुंचे जहां बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता उनके पीछे थे। वहीं देहरादून में कांग्रेसी नेताओं ने आज ईडी की इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसके विरोध में प्रदर्शन मार्च निकाला। ईडी कार्यालय पर 3 घंटे तक इन कांग्रेसी नेताओं ने जबरदस्त हंगामा किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के साथ नेता विपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व नेता विपक्ष प्रीतम सिंह, उप नेता विपक्ष भूवनचंद कापड़ी, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा तथा कांग्रेस के तमाम विधायक और नेता मार्च करते हुए ईडी के कार्यालय पहुंचे।
इस दौरान ईडी दफ्तर का गेट बंद होने के कारण करन माहरा सहित अन्य कई नेता दफ्तर के गेट पर चढ़ गए इस दौरान कांग्रेसी नेताओं की पुलिस के साथ झड़पें भी हुई। बाद में पुलिस ने दर्जनभर नेताओं को हिरासत में ले लिया और उन्हें पुलिस लाइन ले गई जहां से उन्हें रिहा कर दिया गया। इस मामले को लेकर भाजपा और काग्रेस नेताओं के बीच आरोप—प्रत्यारोपों का दौर भी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here