घर के पास सड़क पर घूम रहे कपल का पुलिस ने पेटीएम के जरिए 1000 रुपये फाइन वसूला

0
147

बेंगलुरु। कर्नाटक के बेंगलुरु में एक कपल को अपने घर के पास रास्ते पर घूमना उस वक्त परेशानी का सबब बन गया जब उन्हें दो पुलिसवालों ने प्रताड़ित किया। इतना ही नहीं कपल से 1 हजार रुपये फाइन भी पेटीएमके जरिए वसूल किया गया। इस दर्द को कपल ने सोशल मीडिया पर जाहिर किया है। 15 ट्वीट में उन्होंने पूरी कहानी लिखी है कि किस तरह से उनसे नियमों का उल्लंघन करने के नाम पर फाइन वसूला गया। युवक ने बेंगलुरू सिटी कमिश्नर और पुलिस ने मदद की गुहार लगाई है।
दरअसल कार्तिक पटरी एक दिन पहले अपनी पत्नी के साथ रात को करीब 12.30 बजे अपने घर के पास वाली सड़क पर घूम रहे थे। वह अपने एक दोस्त के केक कटिंग सेरेमनी से लौट रहे थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी में कहा है कि वह मान्यता टेक पार्क के पीछे बनी सोसायटी में रहते हैं। वह अपने घर के मेन एंट्रेस से कुछ ही दूरी पर थे इसी दौरान उनके पास पुलिस की एक पेट्रोलिंग वैन आकर रुकी। उसमें से दो पुलिस की वर्दी पहने व्यक्ति उतरे और कपल से उनकी आईडी कार्ड दिखाने को कहा।
कपल ने पूछा कि, एक सामान्य दिन में एक कपल रास्ते पर चल रहा है तो उनसे आईडी कार्ड दिखाने को क्यों कहा जा रहा है। कपल ने अपने आधार कार्ड की तस्वीरें पुलिस को दिखाई, जिसके बाद उन्होंने उनके फोन जब्त कर लिए और उनसे व्यक्तिगत विवरण के बारे में पूछताछ की। उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा, ‘यह चौंकाने वाला था, जब हम उनके सवालों के जवाब दे रहे थे तभी, उनमें से एक ने चालान बुक उठाई और हमारे नाम और आधार नंबर लिखने लगा।इस दौरान हमने पूछा कि हमें चालान क्यों दिया जा रहा है।
उनमें से एक पुलिसकर्मी ने कहा कि वह रात को 11 बजे के बाद सड़क पर नहीं घूम सकते हैं। इस पर कपल ने बात को ज्यादा नहीं बढ़ाने का फैसला लिया क्योंकि रात ज्यादा हो चुकी थी और उनके फोन भी जब्त किए जा चुके थे। इसके बाद कपल ने नियम की जानकारी नहीं होने के चलते पुलिसकर्मियों से माफी मांगी और जाने की अपील की। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें जाने के लिए मना किया और उनसे 3 हजार रुपये की पेनाल्टी की मांग की।
कपल जितना छोड़ने की बात रह रहे थे उतना पुलिसकर्मी उन्हें परेशान करने और मुसाबत में डालने की धमकी दे रहे थे। जहां कार्तिक बहुत ज्यादा परेशान था वहीं उसकी वाइफ रोने लगी. इसके बाद उनमें से एक पुलिसकर्मी कार्तिक को थोड़ी दूर ले गया और उससे मिनिमम अमाउंट 1 हजार रुपये देने को कहा। कार्तिक ने उसे वह पैसे पेटीएम के जरिए ट्रांसफर कर दिए। पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया है।पुलिस ने अन्य लोगों से भी अपील की है कि अगर उनके साथ ऐसा कुछ होता है तो वह पुलिस के पास पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here