सशक्त उत्तराखंड का रोड मैप तैयार करें अधिकारीः धामी

0
245

सीएम ने उत्कृष्ट राज्य बनाने पर किया मंथन
भरपूर सहयोग देने पर केंद्र का जताया आभार

देहरादून। उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का प्रचार करने वाली सूबे की सरकार अब मिशन मोड पर आती दिख रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में अधिकारियों की बैठक बुलाकर सशक्त उत्तराखंड के लिए उन्हें रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केदारधाम से दिए गए उस बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि यह दशक उत्तराखंड के विकास का दशक होगा, के बाद से ही उत्तराखंड राज्य को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा लगातार कही जा रही है। अवसर कोई भी हो या मंच कोई भी रहा हो मुख्यमंत्री 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की बात कहना नहीं भूलते हैं। उनका कहना है कि जिस तरह उनकी सरकार द्वारा देश का सबसे सशक्त नकलरोधी कानून लाया गया है तथा यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने के प्रयास किए जा रहे हैं वैसे ही तमाम सरकारी विभागों द्वारा कम से कम एक उत्कृष्ट योजना पर काम किया जाए, जो विकास के दृष्टिकोण से अद्वितीय हो। आज इसी सोच के साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा सभी प्रमुख विभागों के आला अधिकारियों की सचिवालय में बैठक बुलाई गई जिसमें उनके साथ मैराथन मंथन किया गया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने—अपने विभागों की अति महत्वकांक्षी विकास योजना को पूरा करने के लिए कार्य योजना तैयार करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को आगामी 5 साल के लिए विकास कार्यों का रोडमैप तैयार करने को कहा है। राज्य में जिस क्षेत्र में विकास की ज्यादा संभावनाएं हैं उन्हें पहली प्राथमिकता पर रखा जाए। आज की इस बैठक में मुख्य सचिव से लेकर अपर सचिव स्तर तक के अधिकारियों ने भाग लिया। जिसमें पर्यटन, ऊर्जा, पीडब्ल्यूडी, आवास विकास, कृषि एवं उघोग विभागों के अधिकारियों ने अपने विचार रखे। राज्य के सीमित संसाधनों को असीमित बनाने पर तथा राज्य की आय बढ़ाने पर भी जोर दिया गया। सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि वह केंद्र सरकार के आभारी हैं कि राज्य में चलने वाली केंद्रीय विकास योजनाओं के लिए भरपूर आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here