निर्मला गहतोड़ी लड़ेंगी सीएम धामी के खिलाफ चुनाव

0
602

कांग्रेस ने साधे जातीय समीकरण

देहरादून। चंपावत उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ कांग्रेस ने महिला उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी को अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जिन्हे चुनाव हारने के बाद भी भाजपा ने दोबारा मुख्यमंत्री बनाया है और वह चंपावत से उपचुनाव लड़ने जा रहे है, के मुकाबले के लिए कांग्रेस ने भी आज अपने अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा करते हुए निर्मला गहतोड़ी को उम्मीदवार बनाया गया है। निर्मला मुख्यमंत्री धामी के खिलाफ कितनी चुनौती दे पाती हैं इसका पता भले ही 3 जून को मतगणना के बाद ही चल सकेगा लेकिन कांग्रेस अपने दावे के अनुसार भाजपा और धामी को वाक ओवर देने के कतई मूड में नहीं है।
एक महिला होने के नाते निर्मला के नाम के साथ गहतोड़ी भी जुड़ा है जो यह बताने के लिए काफी है कि कांग्रेस ने बहुत सोच समझकर उनका नाम तय किया है तथा जातीय समीकरणों को ध्यान में रखते हुए उन्हें उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस ने हिमेश खर्कवाल जिन्हे सीएम के लिए सीट छोड़ने वाले कैलाश गहतोेड़ी ने 6000 से अधिक मतों से हराया व अन्य पुराने कांग्रेसी नेताओं की बजाएं निर्मला गहतोड़ी पर दांव लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि वह धामी को खटीमा सीट पर भी सीएम रहते हुए चुनाव हरा चुकी हैं, इसलिए धामी कोई अजेय प्रत्याशी नहीं है कांग्रेस एक बार फिर धामी को हराकर कुछ बड़ा करने का मंसूबा पाले बैठी है।
प्रत्याशी के नाम की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने चंपावत सीट क्षेत्र को पांच भागों में बैठकर अलग—अलग नेताओं को चुनावी व्यवस्था में लगाया है और पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने की बात कह रही है। लेकिन पलड़ा तो धामी का ही भारी दिख रहा है, निर्मला वैसे जानी—मानी नेता है और वह समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। इस सीट पर नामांकन के लिए 11 मई की अंतिम तारीख तय है तथा मतदान 21 को मई को होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here