आखिरकार पिंजरे में कैद हुआ नरभक्षी गुलदार

0
84

पौड़ी। श्रीनगर में विगत तीन—चार दिनों से एक नरभक्षी गुलदार द्वारा छोटे बच्चों को निवाला बनाया जा रहा था, जिसको देखते हुए वन विभाग हरकत में आया और उन्होंने शीघ्र ही श्रीनगर के अलग—अलग जगहों पर पिंजरे लगाए, जिसमें आज एक गुलदार जो बच्चों को निवाला बन रहा था आखिरकार श्रीनगर ग्लास हाउस वाली रोड के पिंजरे में कैद हो गया है।
बता दें कि कुछ दिन पहले सूरज नाम के लड़के तथा श्रीकोट में 4 वर्षीय अधीरा नाम की बालिका जो आंगन में खेल रही थी, गुलदार ने अपना निवाला बना दिया था। गुलदार द्वारा किये जा रहे लगातार हमलों के मामलों में लोगों का गुस्सा बढ़ता देख वन विभाग शीघ्र हरकत में आ गया और अलग—अलग जगहों पर वन विभाग की टीम ने पिंजरे लगाये, जिनमें से एक पिंजरे में आज सुबह ही एक गुलदार पिंजरे में कैद हो गया।
गढ़वाल रिजर्व फॉरेस्ट के प्रभागीय वनाअधिकारी (डीएफओ) स्वप्निल अनिरुद्ध का कहना है कि उक्त गुलदार को शीघ्र नागदेव रेंज पौड़ी ले जाया जाएगा, उसके बाद मेडिकल के लिए भेज दिया जाएगा। डीएफओ गढ़वाल रिजर्व फॉरेस्ट पौड़ी का कहना है कि इस बार जंगलों में दावानल अधिक होने से जंगली जानवर शहर की तरफ आ रहे हैं, जिससे सभी जनमानस अपनी सुरक्षा स्वयं करें एवं अपने छोटे बच्चों को अधिक देर तक बाहर न छोड़ें। वही नागदेव रेंज के वनाक्षेत्राधिकारी ललित मोहन नेगी का कहना है कि श्रीनगर से लगे शहर श्रीकोट डांग आदि जगहों पर अभी भी पिंजरे लगे रहेंगे और वन विभाग की टीम पूरी गस्त में रहेगी, क्योंकि अभी भी गुलदार की चहलकदमी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here