मकान में भीषण धमाका 12 लोगों की मौत, कई घायल

0
686

तीन मंजिला मकान के उड़े परखच्चे
5 लोग घायल, कई की हालत गंभीर

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में बीती रात एक रिहायशी इलाके में एक घर में हुए भीषण धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।
जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और एसएसपी बाबूराम द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह घटना तातरपुर थाना क्षेत्र की है। जहां एक घनी आबादी वाले क्षेत्र में स्थित तीन मंजिला इमारत में रात करीब 12 बजे धमाका हुआ। अधिकारियों का कहना है कि धमाका इतना तेज था कि पूरी बिल्डिंग के परखच्चे उड़ गए तथा आसपास के मकानों को भी भारी क्षति पहुंची है।
धमाका इतना तेज था कि इससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस प्रशासन घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचा और बचाव व राहत कार्य शुरू किया गया। इस धमाके में 5 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि 7 लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पांच अन्य घायलों का इलाज चल रहा है तथा उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
जिस मकान में धमाका हुआ उसका मालिक नवीन आतिशबाज बताया गया है। पुलिस का मानना है कि घर में आतिशबाजी बनाने का काम भी होता है जिसमें विस्फोट के कारण यह हादसा हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जितना तेज धमाका था वह आतिशबाजी का नहीं बल्कि बम धमाके जैसा था। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस को इस बात का भी अंदेशा है कि घटना के पीछे और कारण भी हो सकते हैं, पुलिस जांच कर रही है। बिहार में इस तरह की घटनाएं आम बात है आए दिन कहीं न कहीं ऐसे धमाके होते रहते हैं। घटना कैसे हुई इसका अभी पता नहीं चल सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here