माहरा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर लगाया प्रश्न चिन्ह

0
334

देहरादून। भाजपा पार्षदों के द्वारा अपने गुण्डों के साथ प्रवीण भारद्वाज व उसके परिवार पर जानलेवा हमले के मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा प्रवीन के घर उसका हालचाल पूछने पहुंचे और उन्हें हरसम्भव मदद का आश्वासन दिया। इसके साथ ही करन माहरा ने प्रदेश की बिगडती कानून व्यवस्था के मामले में डीजीपी से मुलाकात की।
उल्लेखनीय है कि 22 फरवरी को जाखन स्थित अंसल ग्रीन वैली में अतिव्रQमण को लेकर विवाद हुआ। जिसमें वहां के भाजपा पार्षद ने एक व्यक्ति विशेष को टारगेट करते हुए उसपर भूमि कब्जाने व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। उस दौरान सभी संजय नौटियाल को पीडित मान रहे थे तथा प्रवीण भारद्वाज को विलेन मानकर चल रहे थे। लेकिन अगले ही दिन एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो तस्वीर सामने आ गयी और लोगाें की समझ में आ गया कि भीड जो कुछ बोले वही सही नहीं होता उसका दूसरा पहलू भी होता है। वीडियों में साफ दिखायी दिया कि किस तरह से संजय नौटियाल ने अपने समर्थकों के साथ प्रवीण भारद्वाज के घर पर हमला बोला और उसकी पत्नी व बेटे—बेटी के साथ किस तरह से मारपीट की गयी तथा उसकी पत्नी को बालों से पकडकर घसीटा गया। इस वीडियों में एक व्यक्ति ऐसा भी दिखायी दिया जिसका जाखन व उसके आसपास से कोई मतलब नहीं तथा वह पूर्व में लूट, चैन स्नैचिंग जैसे कई मामलों में नामजद रहा है तथा वह व्यक्ति भाजपा के एक कद्दावर नेता का राईट हैंड है जिसको आज शहर में लोग अच्छी तरह से जानते व पहचानते हैं। उस व्यक्ति का प्रवीण भारद्वाज के घर के बाहर दिखायी देना एक सोची समझी योजना के साथ प्रवीण भारद्वाज के घर पर हमला बोलना माना जायेगा। इस वीडियो के सामने आते ही दो दिन बाद संजय नौटियाल ने प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। वहां भी वह अपने लाव लश्कर के साथ पहुंचा जैसे पत्रकार उसपर हमला कर देंगे। लेकिन वहां पर वह पत्रकारों के सवालों के सही जवाब नहीं दे सके। जिससे साफ हो गया कि वह एक सोची समझी योजना के साथ असंल ग्रीन वैली के सचिव प्रवीण भारद्वाज के घर पर हमला बोलने पहुंचे थे।
वहीं गत दिवस कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा भी प्रवीण भारद्वाज का हालचाल जानने के लिए उनके घर पहुंचे और सारी घटना की जानकारी ली। उसके बाद करन माहरा पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से भी मिले। इस मामले में सम्पर्क करने पर कांग्रेस महानगर अध्यक्ष जसविन्दर सिंह गोगी ने बताया कि कांग्रेस एक व्यक्ति विशेष के साथ नहींं बल्कि प्रत्येक उस व्यक्ति के साथ खडी है जिसपर भाजपा के पदाधिकारियों के द्वारा उत्पीडन किया जा रहा है। क्योंकि भाजपा के नेता सत्ता के मद में इस तरह से बेकाबू हो रखे हैं कि उन्हें आम जनता से जैसे कोई सरोकार नहीं रह गया हो। गोगी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष एक प्रवीण भारद्वाज ही नहीं बल्कि राजपुर के विजय वात्सल्य हत्याकाण्ड के मामले में भी डीजीपी से मिले जिसमें भाजपा नेत्री का नाम सामने आया है जिसमें भाजपा नेत्री ने विजय वात्सल्य की हत्या की साजिश रचने का आरोप है तथा विजय वात्सल्य के पिता को भाजपा नेत्री के द्वारा धमकाया जा रहा है। इसके साथ ही प्रेमनगर के तेजेंदर सिंह नामक युवक के साथ मारपीट के मामले में पुलिस द्वारा मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तरफ से तेजेंदर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने सहित कई मामलों में पुलिस की भूमिका संदिग्ध होने की शिकायत पुलिस महानिदेशक से की गयी है। वहीं इस मामले में भाजपा पार्षदों से पीडित प्रवीण भारद्वाज भी अपने परिवार के साथ गत देर सांय डीजीपी से मिले तथा अपनी आप बीती डीजीपी को सुनायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here