लव जिहाद पर सरकार के तेवर सख्त -अधिकारी करें सख्त कार्रवाईः धामी

0
497

किसी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा
वेरीफिकेशन ड्राइव तेज करने के निर्देश
संदिग्धों पर भी की जाए कड़ी कार्यवाही

देहरादून। राज्य में आ रहे लव जिहाद के ताबड़तोड़ मामलों ने समाज ही नहीं सरकार को भी झकझोर कर रख दिया है। सीएम धामी का कहना है कि जिस तरह के मामले सामने आ रहे हैं उससे यह साफ होता है कि यह सब एक सोची समझी साजिश या षड्यंत्र है। उनका कहना है कि इसे लेकर अब प्रदेश के लोग तो जागरूक है ही साथ ही सरकार भी इस पर नजर बनाए हुए हैं।
राज्य में बढ़ते लव जिहाद के मामलों को गंभीरता से लेते हुए सीएम धामी ने आज सचिवालय में अधिकारियों की बैठक बुलाई जिसमें डीजीपी अशोक कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर डॉ. वी मुरुगेशन, मुख्य सचिव और इंटेलिजेंस विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर गहन चिंतन मंथन किया। अभी बीते दो चार माह में सामने आई घटनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर इस तरह की घटनाओं को रोका जाना चाहिए और अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि नाबालिग लड़कियों को बहला—फुसलाकर उनका शारीरिक शोषण करने या धर्म परिवर्तन कराने और भगाकर ले जाने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि पूरे राज्य में वेरिफिकेशन ड्राइव चलाया जाए और तेज गति से चलाया जाए। राज्य में रहने वाले गैर हिंदू समुदाय के जो बाहरी लोग हैं उनसे यहां रहने का उद्देश्य पूछा जाए उनके मूल प्रमाण पत्रों की जांच की जाए वह कब से राज्य में रह रहे हैं और क्या करते हैं इसकी जानकारी ली जाए अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति मिलता है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को साफ—साफ कहा कि राज्य की संस्कृति और मान मर्यादा के खिलाफ काम करने वालों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। इस तरह के अपराधियों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


सरकार हर एक मोर्चे पर फेलः हरीश
देहरादून। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने लव जिहाद की घटनाओं पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हर मोर्चे पर सरकार विफल साबित हुई है। सामाजिक सुरक्षा की जिम्मेवारी सरकार की है भाजपा की राज्य में 6 साल से सरकार है बीते 2 साल में जो लव जिहाद के मामले सामने आए हैं तथा अब इनकी हदें पार हो गई है तो इसके लिए सूबे की भाजपा सरकार जिम्मेदार है उन्होंने कहा कि लैंड जिहाद व लव जिहाद के कारण समाज का सौहार्द समाप्त हो रहा है सरकार को इस पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य की बहू बेटियों की सरकार सुरक्षा सुनिश्चित करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here