बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी

0
113


नई दिल्ली। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की मिली है। उन्हें यह धमकी फोन मिली है। शिकायत के बाद पुलिस ने छतरपुर के बमीठा थाने में धारा 506 और 507 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। धमकी मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस आरोपी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित करेगी। एसआईटी में शामिल एसीपी समेत 25 पुलिसकर्मी इस मामले की जांच करेंगे। इससे पहले रायपुर में धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, ‘नेताजी की तरह मेरा नारा..सनातनी हिंदू मेरा साथ दें, मैं हिंदू राष्ट्र बनाऊंगा। मैं हिंदू राष्ट्र बनाऊंगा। हम नहीं, जनता चाहती है हिंदू राष्ट्र। मैंने दंगा, फसाद करवाने जैसी वाली कोई बात नहीं बोली। लोग कहते थे अंधविश्वास है, पाखंड है उनको जवाब मिला है।’ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई का ने कहा है कि उनके पूरे परिवार के पास ये सिद्धी है। शास्त्री जी पर सवाल उठाना गलत है।
वहीं, बागेश्वर बाबा को चुनौती देने वाले श्याम मानव को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। धमकी मिलने पर श्याम मानव ने कहा कि वह जब भी किसी बाबा को एक्सपोज करने जाते हैं तो इस तरह की धमकी मिलती है।
मध्यप्रदेश में बागेश्वर धाम एक चंदेलकालीन प्राचीन सिद्ध पीठ है। 1986 में ग्रामवासियों द्वारा मंदिर का जीर्णोद्धार कराया गया था। उसके बाद सन 1987 के बीच में ग्राम गढ़ा के बाबा सेतुलाल महाराज उर्फ भगवानदास महाराज निर्मोही अखड़ा चित्रकूट से दीक्षा प्राप्त करके बागेश्वर धाम पहुंचे थे। इसके बाद सन 1989 में एक विशाल यज्ञ का आयोजन करवाया गया था। 26 साल के धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि ये उनके दादा के जमाने से चला आ रहा है। यहां उनके पूर्वज दरबार लगाकर लोगों को उनकी समस्या समाधान बताते थे। बागेश्वर धाम ग्राम गढ़ा छतरपुर जिले में स्थित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here