देश में अमन चैन की दुआ के साथ मनाया गया ईद—उल—फितर का त्यौहार

0
513

देहरादून। देश में अमन चैन आपसी भाईचारे की दुआ के साथ हर्षोल्लास के साथ ईद—उल—फितर का त्यौहार मनाया गया इस दौरान सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दे एक दूसरे का मुंह मीठा कराया।
आज यहां सुबह शहर ईदगाह में मुस्लिम समाज के लोग एकत्रित हुए जहां पर शहर काजी मौहम्मद अहमद कासमी ने देश में अमन चैन व आपसी भाईचारे की दुआ के साथ साढे आठ बजे नमाज अता करायी। जिसके बाद सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुुबारकबाद दी। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के कडे इंतजाम किये हुए थे। एसपी सिटी सरिता डोभाल, सीओ सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट ईदगाह पर मौजूद थे। पुलिस अधिकारियों ने भी सभी को ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान शहर का रूट डायवर्ड किया गया था। घंटाघर से चकराता रोड की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया गया, दर्शनलाल चौक से घंटाघर होते हुए कैण्ट व बल्लूपुर जाने वाले वाहनों को राजपुर रोड की तरफ डायवर्ड किया गया उक्त वाहनों को राजपुर रोड से न्यू कैण्ट रोड से होते हुए बल्लुपुर की ओर भेजा गया। किशन नगर चौक से शहर की तरफ आने वाले यातायात को कैण्ट कौलागढ होते हुए दिलाराम, बल्लूपुर चौक की तरफ डायवर्ड किया गया।
इसके बाद ईसी रोड मस्जिद में सुबह आठ बजे नमाज अता की गयी तो वहीं भगत सिंह कालोनी की मस्जिद में सुबह सात बजे नमाज अता करायी गयी। पल्टन बाजार स्थित जामा मस्जिद में सुबह नौ बजे आपसी भाई चारे की दुआ के साथ नमाज अता करायी गयी। इस दौरान भी शहर के बीच का रूट डायवर्ड किया गया था। सुभाष रोड क्लेमनटाउन की ईदगाह में भी नमाज के दौरान रूट डायवर्ड किया गया था बाहर से आने वाले वाहनों को चन्द्रबनी चौक से वाइल्ड लाईफ की ओर डायवर्ट कर दिया गया। शहर भर में ईद के त्यौहार को सभी वर्गो ने मिलजुलकर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया तथा एक दूसरे को तौहफे दिये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here