पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए ड्यूटी में नियुक्त फोर्स की ब्रीफिंग आयोजित

0
51

हरिद्वार। रविवार को उत्तराखण्ड़ लोक सेवा आयोग द्वारा हरिद्वार के 45 विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में प्रस्तावित “उत्तराखण्ड़ पुलिस आरक्षी भर्ती लिखित परीक्षा” को शान्तिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु आज पुलिस लाइन रोशनाबाद हरिद्वार में परीक्षा केन्द्रों पर ड्यूटी पर नियुक्त किए गए पुलिस फोर्स को ब्रीफ किया गया है।
ब्रीफ करते हुए नियुक्त फोर्स को अवगत कराया गया कि समस्त पुलिस फोर्स निर्धारित समय पर अपने—अपने ड्यूटी प्वाइंटों पर पहुंच जायेंगे। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी परिक्षार्थी परीक्षा केन्द्र में किसी भी प्रकार की इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ प्रवेश न कर पाए। कोई भी पुलिस कर्मचारी परीक्षा केन्द्र के कमरों में बिना बुलाये प्रवेश नहीं करेंगे। यदि किसी परीक्षा केन्द्र पर कोई भी अभ्यर्थी अनुचित संशाधनों का प्रयोग करते हुए पाया जाता है या किसी प्रकार कि शान्ति व्यवस्था प्रभावित करता है तो उसके विरुद्ध तत्काल विधिक कार्यवाही अमल में लायी जाये।
निर्धारित परीक्षा केन्द्रों से सम्बन्धित थानाध्यक्ष परीक्षा प्रारम्भ से परीक्षा समाप्ति तक अपने अपने क्षेत्रों में सतर्क दृष्टि रखते हुए राउण्ड पर रहेंगे तथा अपने—अपने क्षेत्रों में सुचारू यातायात व्यवस्था का पूर्ण प्रबन्ध करेंगें जिससे की किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्रो में पहुंचने में असुविधा न हो।
परीक्षा केन्द्रों में नियुक्त पुलिस बल बावर्दी दुरुस्त अपने ड्यूटी प्वाइंट पर सतर्क दृष्टी रखते हुए अपने अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे, साथ ही सादे वस्त्रों में नियुक्त पुलिस फोर्स हर असमान्य गतिविधि पर नजर रखते हुए महत्वपूर्ण सूचनाओं का संकलन कर सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी या थानाध्यक्ष को तत्काल सूचित करना सुनिश्चित करेंगे।
ड्यूटी पर नियुक्त फोर्स अनावश्यक रूप से मोबाइल का प्रयोग नहीं करेंगे। परीक्षा ड्यूटी के दौरान किसी भी पुलिस कर्मी को किसी भी प्रकार समस्या होने या कोई महत्वपूर्ण जानकारी होने पर तत्काल नोड़ल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक संचार को सूचित करेंगें जिससे की सम्बन्धित प्रकरण का समाधान नोड़ल अधिकारी द्वारा किया जा सके।
जनपद हरिद्वार में आयोग द्वारा चयनित 45 परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा को सकुशल एवं स्वच्छ पारदर्शी माहौल में सम्पन्न कराये जाने हेतु एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक संचार विपिन कुमार को पुलिस नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए शान्ति व्यवस्था हेतु 86 उ.नि., 174 आरक्षी, 93 महिला आरक्षी को नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here