भ्रष्टाचार के आरोपी अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
341

आय से अधिक संपत्ति का मामला
यूपी पुलिस व विजिलेंस करेगी जांच

देहरादून। भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे एक और अधिकारी पर अब कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में सूबे में अपर सचिव कृषि के पद पर तैनात अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।
अपर सचिव कृषि के पद पर तैनात रामविलास पर आय से 500 गुना अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप हैं। लंबे समय से वह भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हुए हैं। इन पर लगे आरोपों की जांच के लिए एक समिति भी बनाई गई थी समिति का कहना है कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। रामविलास इन दिनों उत्तराखंड में अपर सचिव कृषि के पद पर तैनात है। अब उनके ऊपर मुकदमा दर्ज होने से उनकी मुश्किलें बढ़ना तय है। इस मामले की जांच अब यूपी पुलिस और विजिलेंस द्वारा की जाएगी। उनके ऊपर भ्रष्टाचार के अनेक आरोप है। आरोप है कि उन्होंने अपने सेवाकाल में अवैध तरीके से आय से 500 गुना अधिक संपत्ति अर्जित की है।
उत्तराखंड कि अफसरशाही यूं तो अनेक मामलों को लेकर आरोपों के घेरे में रही है लेकिन उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच बहुत आगे तक नहीं बढ़ सकी है। कुंभ के दौरान हुए कोरोना जांच घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कड़ा रूख दिखाते हुए कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। भ्रष्टाचार के मामले में सरकार और नेताओं द्वारा जीरो टॉलरेंस की बात की जाती रही है लेकिन इस पर अमल किया जाना संभव नहीं हुआ है। अभी हाल ही में नोएडा भूमि घोटाले में जिन 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी उनमें पूर्व मुख्यमंत्री बहुगुणा के रिश्तेदारों सहित राज्य के तीन अधिकारियों के सगे संबंधियों के नाम भी सामने आये थे, जिसमें कार्रवाई चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here