भाजपा फिर मोदी मैजिक के भरोसे

0
465

कल प्रधानमंत्री की पहली वर्चुअल रैली
अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत व पिथौरागढ़ की जनता को करेंगे संबोधित

देहरादून। भाजपा उत्तराखंड में एक बार फिर मोदी मैजिक के सहारे 2017 जैसी कामयाबी को दोहराने की तैयारी में है। यूं तो भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में तमाम दिग्गज मंत्री व नेताओं के नाम शामिल किए हैं, लेकिन पहाड़ पर मोदी की लोकप्रियता का लाभ लेने के लिए भाजपा ने पीएम मोदी की संसदीय सीटों के आधार पर पांच कार्यक्रम रखे गए हैं। जिसके अनुसार उनकी कल पहली वर्चुअल रैली होगी जिसमें वह अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत तथा पिथौरागढ़ के लोगों को संबोधित करेंगे।
खराब मौसम के कारण अब भाजपा द्वारा पीएम की वर्चुअल रैली के लिए इंडोर इंतजाम किए जा रहे हैं। इस रैली में भाजपा ने 1 लाख लोगों तक संबोधन को पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। कल 4 जिलों के सभी भाजपा प्रत्याशी पीएम के कार्यक्रम की तैयारी में लगे हुए हैं इसके प्रसारण के लिए 56 टीवी स्क्रीन लगाए गये हैं। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम संसदीय सीटों के अनुसार तय किए गए हैं। 6 फरवरी को उनकी वर्चुअल रैली में पौड़ी, टिहरी व दून के कुछ हिस्से तथा 10 को हरिद्वार व 12 को नैनीताल संसदीय क्षेत्र के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।
यहां यह उल्लेखनीय है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर सूबे की 70 में से 57 सीटें जीतकर बंपर सफलता हासिल की थी। भाजपा ने चुनावी साल में दो—दो बार मुख्यमंत्री बदलकर फिर ऐसी स्थिति पैदा कर दी कि वह राज्य के किसी नेता के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ रही है। भले ही वर्तमान में धामी मुख्यमंत्री हो लेकिन वह घोषित सीएम का चेहरा नहीं है। यही कारण है कि भाजपा को 2022 के वर्तमान विधानसभा चुनाव में भी सिर्फ और सिर्फ मोदी के मैजिक का ही भरोसा है। भाजपा नेताओं ने इसलिए प्रधानमंत्री मोदी के ऐसे कार्यक्रम तय किए हैं जो कल से शुरू होकर चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तक जारी रहेंगे। यही नहीं जहां तक उत्तराखंड की भाजपा सरकार के कामों की बात है जो उसने बीते 5 सालों में किए हैं तो वहां भी उसके खाते में कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है, वह केंद्रीय योजनाओं के भरोसे ही है। अब देखना होगा कि क्या मोदी मैजिक भाजपा को एक बार फिर सत्ता तक पहुंचाने में सफल होता है कि नहीं।

भाजपा अब 7 फरवरी को लाएगी अपना दृष्टि—पत्र

देहरादून। भाजपा अब अपना घोषणा पत्र 7 फरवरी को जारी करेगी। इस आशय की जानकारी प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी द्वारा दी गई है पहले भाजपा ने अपना घोषणापत्र 2 फरवरी को जारी करने की बात कही थी। लेकिन कल 2 फरवरी को कांग्रेस द्वारा अपना घोषणा पत्र जारी किए जाने के बाद भाजपा के कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। भाजपा के दृष्टि पत्र में क्या—क्या होगा? इसके बारे में अब विस्तृत जानकारी 7 फरवरी को ही हो सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here