धर्मार्थ नेत्र चिकित्सालय विवेकानंद नेत्रालय में जीएस ओपीएम आई लुमेरा 700 मशीन का उद्घाटन

0
795

देहरादून। रामकृष्ण मिशन द्वारा संचालित धर्मार्थ नेत्र चिकित्सालय विवेकानंद नेत्रालय में एक साधारण समारोह में जे. बहेड़ा ,वित्तीय प्रबंधक द्वारा THDC इंडिया लिमिटेड के सहयोग से दी गई विश्व स्तरीय गुणवत्ता मुक्त जीएस (Zeiss ओपीएम (OPM ) आई लुमेरा 700 (eye lumera 700) का उद्घाटन किया गया।
रामकृष्ण मिशन के सचिव स्वामी असीमात्मानंद ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) के सहयोग से उपलब्ध हुई। इस मशीन द्वारा नेत्र चिकित्सा में सामान्य जनमानस को व गरीब व जरूरतमंद लोगों को बहुत लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के शब्दों में ” नर में नारायण को देखकर सेवा करना ही उत्तम भक्ति है” । उन्होंने सभी को मानव सेवा के लिए आगे आने का आवाहन किया व THDC इंडिया को साधुवाद देते हुए उनका आशीर्वाद ज्ञापित किया।
डॉक्टर मानसी गोसाई पोखरियाल (मेडिकल सुपरिंटेंडेंट विवेकानंद नेत्रालय) व टीएचडीसी के वित्तीय प्रबंधक जे बहेड़ा ने भी अपने वक्तव्य रखे व सेवा का आदर्श चरितार्थ करने के लिए कहा।
उत्तराखंड स्वास्थ्य व शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत किसी कार्यक्रम के चलते उपस्थित ना हो पाए लेकिन उनकी भेजी हुई रिकॉर्डिंग की प्रस्तुति की गई जिसमें उन्होंने रामकृष्ण मिशन के सामाजिक सेवा कार्यों की खूब तारीफ की और आश्वासन दिया कि इस सप्ताह के अंतर्गत वह एक घंटा आश्रम आकर जरूर व्यतीत करेंगे। इस उपलक्ष में आश्रम स्कूल के छात्र सभी डॉक्टर स्टाफ व आश्रम के साधु सन्यासी और भक्त मौजूद थे l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here