टिहरी सांसद ने किया उत्तरकाशी टनल हादसे का स्थलीय निरीक्षण

0
171

उत्तरकाशी। टिहरी संसदीय क्षेत्र की सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने उत्तरकाशी टनल हादसे का स्थली निरीक्षण किया और दीपकबस के अधिकारियों वा जिला प्रशासन को टनल में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के उपायों पर चर्चा कर जरूरी आवश्यक निर्देश दिए।
सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने कहा कि उनकी राज्य वा केंद्र की सरकार फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के जरूरी तकनीकी उपलब्ध करा रही है। टनल से संबंधित विशेसंज्ञों को मौके पर भेजा जा चुका है। फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।
केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा अत्याधुनिक तकनीक से युत्तQ मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है । आज ही वायु सेना के दो विमान (चीनकु) से हैवी ड्रिल मशीन चिन्यालीसौड हवाई पटृी पर उतारी गई है।।
गौरतलब है कि चार धाम सड़क परियोजना के तहत यमुनोत्री हाइवे पर निर्माणाधीन 4.5 किलो मीटर सुरंग का निर्माण कार्य लगभग 500 मीटर शेष रह गया था ।
12 तारीख को सुबह 5 बजे सिलक्यारा में टन ल में लैंड स्लाइड होने से 40 मजदूर फंस गए थे, जिनको बाहर निकालने का कार्य युद्ध स्तर पर शासन — प्रशासन और ैक्त्थ् के द्वारा किया जा रहा है।
सांसद ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं, और भगवान से प्रार्थना करते हैं, कि आज या कल तक जल्दी से जल्दी सभी मजदूरों को सकुशल बाहर निकाला जा सकेगा। इस राहत एवं बचाव अभियान में शामिल समस्त विभागों का और जिला प्रशासन को मै धन्यवाद देना चाहती हूं। जो रात दिन इस अभियान में अपने कर्तव्यों का निर्वाहन ईमानदारी के साथ कर रहे है । हम सब की पहली प्राथमिकता सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने की है, उसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा अत्याधुनिक तकनीक से युत्तQ मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है । आज ही वायु सेना के विमान (चीनकु) से एक और हैवी ड्रिल मशीन चिन्यालीसौड हवाई पटृी पर उतारी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here