ईडी इज ईडी! ईडी! ईडी!

0
387

नेशनल हेराल्ड के दफ्तर सहित 12 ठिकानों पर छापे

चाल घोटाले में मुंबई में दो जगह छापे
शिक्षक भर्ती में कोलकाता में चार जगह छापे

नई दिल्ली/मुंबई/कोलकाता। इन दिनों ईडी अपनी फुल फॉर्म में है। भले ही समूचा विपक्ष ईडी की ताबड़तोड़ कार्यवाहियों को लेकर संसद से लेकर सड़कों तक हंगामा कर रहा हो लेकिन ईडी का अभियान बिना किसी रोक—टोक जारी है। केंद्रीय राजनीति के केंद्र में चल रहे नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से लंबी पूछताछ के बाद आज नेशनल हेराल्ड के दफ्तर सहित उसके 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है। वही चाल घोटाले में शिवसेना नेता संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी द्वारा उनके मुंबई स्थित दो ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इसके अलावा इन दिनों सुर्खियों में छाए पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में भी आज पार्थ चटर्जी के 4 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है।
उल्लेखनीय है कि नेशनल हेराल्ड केस में अभी ईडी द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी से लंबी पूछताछ की गई थी। मनी लांड्रिंग के इस केस में सोनिया और राहुल से ईडी द्वारा की गई पूछताछ का कांग्रेस द्वारा भारी विरोध किया गया था। राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में कांग्रेस ने धरने प्रदर्शन किए थे तथा सरकार पर ईडी के गलत प्रयोग का आरोप लगाया गया था। इस मामले को लेकर कांग्रेसियों ने संसद की कार्यवाही भी नहीं चलने दी। अब इस केस में ईडी ने आज नेशनल हेराल्ड के दफ्तर सहित 12 ठिकानों पर छापे मारे हैं। समाचार लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी तथा यह जानकारी नहीं मिल सकी कि इन छापों के दौरान ईडी के अधिकारियों को क्या मिला है लेकिन सोनिया और राहुल से पूछताछ के बाद की गई इस छापेमारी को सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर शिकंजा कसने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।
उधर चाल घोटाले में ईडी द्वारा पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए संजय राउत के भी दो मुंबई स्थित ठिकानों पर आज छापेमारी की गई है। 1025 करोड़ के इस घोटाले में ईडी को साक्ष्य जुटाने में कितनी सफलता मिलती है अलग बात है लेकिन संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती जरूर दिख रही हैं जो अभी ईडी की गिरफ्त में है। उधर शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे ममता के पूर्व काबीना मंत्री पार्थ चटर्जी पर ईडी का शिकंजा कस चुका है। अर्पिता मुखर्जी के घरों से 50 करोड़ की बरामदगी के बाद ईडी ने आज उनके चार और ठिकानों पर छापेमारी की है। पार्थ को ममता बनर्जी मंत्री पद से हटा चुकी हैं आज मेडिकल के लिए ले जाते वक्त एक महिला ने पार्थ चटर्जी पर चप्पल फेंक कर अपना गुस्सा निकाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here